गदर फिल्म में सनी देओल के खास दोस्त आज किस हाल में हैं , क्यों नहीं दिखाई दे रहे फिल्मो में ?

गदर फिल्म में सनी देओल के खास दोस्त आज किस हाल में हैं , क्यों नहीं दिखाई दे रहे फिल्मो में ?

फ़िल्म में किरदारों से बनती है, और किरदारों को निभाने वाले कलाकार उसे अपने एक्टिंग से अमर कर देते हैं। ऐसी एक नहीं बल्कि बहुत सारी फ़िल्में हैं जो अपने किरदारों के लिए जानी जाती है। ऐसी एक फ़िल्म है गदर।

इस फ़िल्म की यादें आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई है। इस फ़िल्म में ऐसी ही एक कलाकार थे विवेक शौक अपने शानदार अभिनय इसके कारण उन्हें पसंद करने मजबूर कर दिया था। इस फ़िल्म में उन्होंने इदरीश की भूमिका निभाई थी। विवेक ना सिर्फ फ़िल्म में सनी देओल के अच्छे दोस्त थे बल्कि असल जिंदगी में भी वे दोनों अच्छे दोस्त थे। लेकिन उनकी मृत्यु बहुत ही कम उम्र में हो गयी थी।

विवेक के मृत्यु का कारण

विवेक की उम्र महज 48 वर्ष की थी।उनकी मौत का कारण उनका यह सिर्फ एक शौक था। बॉलीवुड के कलाकारों मैं एक ऐसे जुनून पाया जाता है कि वो अपने आप को उस तख्तो ताज पर देखना चाहते हैं और इसके लिए वे किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते हैं।

ऐसे ही विवेक नें अपनी जिद में आकर अपने अपने आप को पतला करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ था। वह इस हद तक जा चूके थे जहाँ उनका शरीर उनका साथ नहीं दे रहा था। पर उनके अंदर पतला होने को लेकर जो जुनून था वो पागलपन में बदल गया।

हद से ज्यादा एक्सरसाइज करने लगे। डॉक्टरी ने व्यायाम करने से साफ मना किया था। पर उनकी जिद के सामने उनकी जिंदगी ने भी घुटने टेक दिए और वो बहुत ही कम उम्र में दुनिया छोड़कर चले गए। विवेक शौक न सिर्फ फ़िल्म में सक्रिय थे, बल्कि धारावाहिको, थिएटर,पंजाबी फिल्मों में एवं वो एक लोकप्रिय लेखक व गायक भी थे। उनका जाना कला जगत के लिये बहुत बड़ा क्षति माना जाता है।

Ranjana Pandey

One thought on “गदर फिल्म में सनी देओल के खास दोस्त आज किस हाल में हैं , क्यों नहीं दिखाई दे रहे फिल्मो में ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *