लव होस्टल से पहले हॉनर किलिंग पर बनने वाली ये फिल्में दहला चुकी हैं दर्शकों का दिल

Shilpi Soni
3 Min Read

हाल ही में बॉबी देओल, सान्या मल्होत्रा और विक्रांत मेसी की फिल्म ‘लव होस्टल’ का ट्रेलर रिलीज हुआ है। ये फिल्म 25 फरवरी को जी5 पर रिलीज हो रही है। फिल्म में ऑनर किलिंग का मुद्दा दिखाया गया है जो अभी भी हमारे देश में खूब फैला हुआ है। बॉलीवुड में कई मौकों पर हॉनर किलिंग की फिल्में बनी हैं। ‘धड़क’, ‘एन.एच 10’ और ‘खाप’ जैसी फिल्में दर्शकों का दिल हिला चुकी हैं। इन फिल्मों की पूरी एक लिस्ट है…

लव हॉस्टल

लव हॉस्टल (Love Hostel)

‘लव हॉस्टल’ में बॉबी देओल को एक किलर के रूप में दिखाया गया है जो जाति से अलग शादी करने वाले कपल को मौत के घाट उतार देता है। वो बॉबी का कैरेक्टर हाथ धोकर सान्या मल्होत्रा और विक्रांत मेसी के पीछे पड़ा होता है।

एन.एच 10

एनएच 10 (NH 10)

अनुष्का शर्मा स्टारर इस फिल्म में अनुष्का और उसके पति तब खतरे में पड़ जाते हैं तब वो ऑनर किलिंग करते हुए गांव के कुछ लोगों को देख लेते हैं। आखिरकार अनुष्का उन लोगों को मार देती हैं जिन्होंने उनके पति को मारा था।

धड़क

धड़क (Dhadak)

ये फिल्म मराठी फिल्म ‘सैराट’ का हिंदी रीमेक हैं। आखिर में इसमें जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर को भी मार दिया जाता है क्योंकि दोनों ने अलग जाति में शादी की होती है।

इश्कजादे

इश्कजादे (Ishaqzaade)

अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म में कपल खुद का बाद में मार लेता है। क्योंकि एक हिंदू और मुस्लिम कपल को लोग मंजूर नहीं करते हैं।

हीरोपंति

हीरोपंति (Heropanti)

फिल्म में सीधे तौर पर ऑनर किलिंग तो नहीं दिखाई गई है लेकिन कैसे जब इंटरकास्ट मैरिज की जाती है तो उसके क्या नतीजे भुगतने पड़ते हैं, कैसे उनको मारा पीटा तक जाता है और मारने की धमकी दी जाती है, वो सब इसमें दिखाया गया है।

लव सेक्स और धोखा

लव सेक्स और धोखा (Love Sex Aur Dhokha)

ये फिल्म सच्चाई की ओर ले जाती है कि आज हमारे समाज में क्या हो रहा है। ऑनर किलिंग के मुद्दे को बखूबी इसमें दिखाया गया है।

आक्रोश

आक्रोश (Aakrosh)

ये फिल्म उत्तर प्रदेश की असली कहानी पर आधारित है कि कैसे इस राज्य में एक कपल को ऑनर किलिंग का शिकार होना पड़ता है। इसमें बहुत खतरनाक रियेलिटी दिखाई गई है।

ऑनर किलिंग

HONOR KILLING Movie - video Dailymotion

ये फिल्म 2014 में रिलीज हुई और इसमें नाम से ही साफ है कि ऑनर किलिंग दिखाई गई है। वो कपल मारा जाता है तो प्यार करता है और शादी करना चाहता है।

रहस्य

Film Review: आरुषि मर्डर केस का अच्छा फिल्मी विस्तार है 'रहस्य' - movie review rahasya - AajTak

ये आरुषि तलवार पर बनी फिल्म है। इस मर्डर का साफ साफ सच तो कोई नहीं जान पाया लेकिन इसे ऑनर किलिंग से जोड़कर ही देखा गया था।

खाप

खाप (Khap)

फिल्म के नाम से ही साफ है कि खाप फिल्म में क्या है। एक कपल खुद ही सुसाइड करने पर मंजूर हो जाता है क्योंकि खाप पंचायत कपल को गांव में रहने नहीं देती और सब उनके पीछे पड़ जाते हैं।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *