अब एक्टिंग में भी हाथ आजमाएंगे जुबिन नौटियाल? बोले- अभी तो मैं…

Shilpi Soni
2 Min Read

देश के मशहूर प्लेबैक सिंगर जुबिन नौटियाल ने अपनी आवाज के जादू से कई फिल्मों के संगीत में चार चांद लगाए हैं। मगर, अभिनय की बात की जाए तो अभी एक्टिंग में हाथ आजमाने का उनका कोई इरादा नहीं है। जुबिन के फैंस उन्हें फिल्मों में एक्टिंग करते देखना चाह रहे हैं। मगर हाल ही में जुबिन ने साफ कर दिया है कि फिल्मी पर्दे पर आने का उनका कोई इरादा नहीं है। वह सिर्फ अपने म्यूजिक वीडियो में ही एक्टिंग का दम दिखाएंगे।

सीख रहे हैं एक्टिंग की बारीकी

जुबिन अपने कुछ गाने जैसे, ‘दिल गलती कर बैठा है’, ‘ओ आसमान वाले’, ‘हमनवा मेरे’, ‘मस्त नजरों से’ में नजर आ चुके हैं। एक बातचीत के दौरान हाल ही में जब उनसे पूछा गया कि क्या वह फिल्मों में अभिनय करने के बारे में विचार कर रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा, ”मैं सिर्फ अपनी म्यूजिक वीडियो में एक्टिंग करूंगा। एक्टिंग के बारे में अभी भी मैं काफी कुछ सीख रहा हूं।”

जुबिन नौटियाल ने अपनी बातचीत से यह साफ कर दिया कि अभिनय का कौशल वह सिर्फ अपने गानों तक ही दिखाएंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें अपने सिंगल्स में अभिनय करना आसान लगता है? इस पर वह बोले, ”हां, अपने ही गाए गाने में एक्टिंग आसान लगता है, क्योंकि मुझे उस ट्रैक के बारे में अच्छे से पता होता है। माइक पर गाते हुए मैं किरदार को भी निभा रहा होता हूं और मुझे उसकी स्टोरी भी बेहतर तरीके से मालूम होती है। मुझे गाने की टोन और मूड पता होता है।”

बता दें कि जुबिन नौटियाल ‘बजरंगी भाई जान’, ‘आशिकी’, ‘जज्बा’, ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘दहलीज’, ‘1920 लंदन’, ‘इश्क फॉरएवर’, ‘फितूर’ जैसी फिल्मों में म्यूजिक दे चुके हैं।

रातां लंबियां के लिए मिला आइफा

हाल ही में जुबिन नौटियाल को अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (IIFA) के 22वें संस्करण में बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल) के अवॉर्ड से नवाजा गया। जुबिन ने ‘रातां लम्बियां…’ (शेरशाह) गाने के लिए यह अवॉर्ड अपने नाम किया।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *