इस बच्ची का नाम पकोड़ा रखा गया आखिर क्यों इसके माता पिता ने रखा ऐसा नाम वजह हैं हैरान करने वाली

इस बच्ची का नाम पकोड़ा रखा गया आखिर क्यों इसके माता पिता ने रखा ऐसा नाम वजह हैं हैरान करने वाली

Child named Pakora: बीते दिनों ही में ब्रिटिश पेरेंट्स (Child named Pakora by UK parents) द्वारा नवजात बच्ची का नाम “पकोड़ा” रखे जाने की खबर सुर्खियों में बनी हुई थी। सोशल मीडिया पर भी यह खबर जमकर वायरल हो रही थी। साथ ही दुनियाभर के लोग भी बड़े चटकारे लेते हुए जमकर अपनी प्रतिक्रयाएं दे रहे थे।

लेकिन अब आखिरकार बच्ची की नानी ने “पकोड़ा” (Pakora) नाम के पीछे के राज से पर्दा उठा दिया है। दरअसल, इस बच्ची की नानी ने कहा कि ये जानबूझकर फैलाई गई एक झूठी खबर थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर सिर्फ हंसी-मजाक के लिए इस स्क्रीन शॉट को वायरल किया था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक यूके (United Kingdom) के उत्तरी आयरलैंड (Northern Ireland) में “द कैप्टेन्स टेबल”(the captains table) नाम का एक बडा ही फेमस रेस्टोरेंट है। इस रेस्टोरेंट की मालकिन का नाम हिलरी ब्रेनिफ (Hilary Braniff) हैं उन्होनें 30 अगस्त को अपने रेस्टोरेंट के फेसबुक पेज पर एक खाने का बिल और एक नवजात बच्ची की पिक्चर शेयर की थी।

जिसमें बच्ची का नाम “पकोड़ा” लिखा हुआ था। पोस्ट में बताया गया था कि एक ब्रिटिश माता-पिता को इंडियन डिश (Indian Dish) पकोड़ा (Pakora) का स्वाद इतना पसंद आया कि उन्होने अपने बच्चे का नाम ही पकोड़ा (Child named Pakora by UK parents) रख दिया था। सोशल मीडिया पर बच्चे, माता-पिता द्वारा खरीदे गए पकौड़े और बिल की पिक्चर भी जमकर वायरल हो रही थी। सोशल मीडिया यूजर्स इस पोस्ट पर बेहद ही फनी रिएक्शन दे रहे हैं।

जानें इस नाम के पीछे की सच्चाई
जब ये खबर आग की तरह फैल गई तो हिलरी ब्रेनिफ (Hilary Braniff) ने एक युजर्स को सच बताना जरूरी समझा। दरअसल, तस्वीर में वायरल हुई बेबी असल में हिलरी की नातिन की है जिसका जन्म 24 अगस्त हुआ था। इस बच्ची असली नाम “ग्रेस” है। हिलरी ब्रेनिफ बच्ची को सोशल मीडिया पर एक मीम की तरह शेयर कर पूरी दुनिया को बताना चाहती थी कि उनको इस दुनिया में दो चीजें सबसे ज्यादा पसंद है।

एक पकौड़ा और उनकी नातिन “ग्रेस”। लेकिन हिलरी हंसी-मजाक के मूड में सोचा कि क्यों न बच्ची का नाम “पकोड़ा” (Child named Pakora by UK parents) रखकर सोशल मीडिया पर शेयर किया जाए। इससे सभी लोग इस पोस्ट और बच्ची को लाइक करेंगे।

Smina Sumra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *