माधुरी और अमिताभ दोनों को ही आपने बहुत सी फिल्मों में देखा होगा. दोनों ही काफी टैलेंटेड कलाकार हैं. इनकी शायद ही कोई फिल्म फ्लॉप रही होगी.

पर क्या आप जानते हैं कि, ये दोनों ही स्टार्स कभी एकसाथ फिल्म में नजर नहीं आए. जी हां, इन दोनों की जोड़ी कभी बड़े पर्दे पर नजर नहीं आए जिसकी वजह हैं अनिल कपूर.

अमिताभ बच्चन को एक्टिंग की दुनिया का शहंशाह कहा जाता है वहीं माधुरी दीक्षित भी एक बहुत बड़ी स्टार हैं. दोनों को फिल्म बड़े मियां छोटे मियां के गाने ‘ओए मखणा’ में साथ जरुर देखा गया ।

अनिल कपूर थे कारण 

लेकिन इसके बाद तो फैंस की आंखें तरस गई लेकिन दोनों साथ नजर नहीं आए। जब एक बार फिल्म करने का मौका भी मिला तो अनिल कपूर के कारण माधुरी को इनकार करना पड़ा । माधुरी दीक्षित ने 80 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री की थी।

उस समय भी माधुरी बहुत खूबसूरत थीं लेकिन मेकर्स और दर्शकों की तरफ से उन्हें अच्छे रिस्पॉन्स नहीं मिले और तो और इंडस्ट्री के मेल एक्टर्स भी माधुरी के साथ काम नहीं करना चाहते थे ।

अनिल कपूर को था स्टारडम खोने का डर

अनिल कपूर ने माधुरी के साथ काम करने के लिए हामी भरी और ‘बेटा’,‘तेजाब’,‘हिफाजत’, ‘परिंदा’ जैसी कई हिट फिल्मों से पर्दे पर धमाल मचाया।

दर्शकों को भी इनकी जोड़ी अच्छी लगने लगी थी और माधुरी भी स्टार्स की लिस्ट में शामिल हो गई थीं । पर्दे पर जब माधुरी दीक्षित को लोग पसंद करने लगे तो डिमांड बढ़ने लगी थी और फिर उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला था. मगर अनिल कपूर ने मना कर दिया । क्योंकि वो माधुरी के लिए पसेसिव हो गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *