समुद्र के अंदर से निकलने वाली आग की लपटों को देख दुनिया में फैला डर, आप भी देखे ये वीडियो

समुद्र के अंदर से निकलने वाली आग की लपटों को देख दुनिया में फैला डर, आप भी देखे ये वीडियो

Ajab Gajab: सोशल मीडिया पर फिलहाल एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा रहा है कि समुद्र के बीच से कैसे आग धधकती हुई निकल रही है. इस वीडियो को देखकर लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है. ऐसा वीडियो वायरल होने से लोगों के मन में कई तरह के सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं. कुछ लोग तो इसे दुनिया का अंत बताने लग गए हैं. लेकिन हम आपको बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है.

इस वीडियो में समुद्र की सतह पर ऑरेंज कलर की लफ्जों को दिखाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. समुद्र में ये आग और कुछ नही बल्कि पानी के नीचे पाइपलाइन में गैस रिसाव के कारण लगी है. यह छोटा सा वीडियो मैक्सिको की खाड़ी का बताया जा रहा है जिसमे पानी के नीचे गैस की मौजूद पाइपलाइन में अचानक गैस रिसाव हो गया था.

इसमें है एक फिल्म का सीन

वैसे तो यह वीडियो पिछले साल जुलाई महीने का बताया जा रहा है. लेकिन अब यह फिर से सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. इंटरनेट पर दुनिया के अंत फिल्म के जैसा यह सीन पूरी दुनिया को हैरान कर रहा है.

इस बात पर विश्वास करना बहुत मुश्किल है, लेकिन यह सच है. इस वीडियो में चमकीले ऑरेंज कलर के लाइटें निकल रही है. देखने पर ऐसा लग रहा है कि पानी के अंदर से पिघला हुआ लावा निकल रहा है. इस आग को बुझाने के लिए पानी में चारों तरफ नाव लगी हुई है. इस वीडियो को रैडिट पर कई बार अपलोड किया जा चुका है.

Ajab Gajab

यह हादसा पानी के नीचे एक कंपनी से जुड़ी तेल की पाइप लाइन टूट चुकी थी. मैक्सिको स्थित एक सरकारी कंपनी ने बताया कि आप पर काबू करने के लिए लगभग 4 से 5 घंटे का समय लगा.

काफी पुराना है वीडियो

इस बात की जानकारी पैमैक्स पेट्रोल कंपनी ने दी. कंपनी ने बताया कि भारी बारिश के कारण और बिजली का तूफान आने का कारण तेल के पाइप लाइन के कुछ उपकरण खराब हो गए थे.

इसी दौरान तेल के पाइप लाइन में हुए रिसाव का पता चला. जब पानी की सतह पर ये गैस धीरे धीरे बढ़ने लगी और तूफान के कारण बिजली के झटके के सम्पर्क में आने से आग लग गई. पैमैक्स कंपनी ने इस आग को नियंत्रित करने के बाद बताया कि पर्यावरण को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है और सामान्य परिचालन की स्थिति फिर से शुरू हो चुकी है.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *