बहन की जिद के आगे बेबस नजर आए थे अक्षय कुमार, जब ना चाहते हुए भी एक रिश्ते के लिए भरी थी हामी

बहन की जिद के आगे बेबस नजर आए थे अक्षय कुमार, जब ना चाहते हुए भी एक रिश्ते के लिए भरी थी हामी

भाई बहन का रिश्ता काफी अजीब होता है। इस रिश्ते में अपनेपन की मिठास है। भाई अपनी बहन की खुशियों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं । फिर चाहे वो आम आदमी हो या फिर बड़े स्टार्स। ऐसे ही एक भाई हैं फिल्म इंडस्ट्री में जिन्होंने अपनी बहन की खुशियों के आगे अपनी आंखें बंद कर ली। बहन की आंखों से आंसू ना निकले इसलिए इस भाई ने एक कड़वी सच्चाई को घूंट-घूंट करके पी लिया। इस भाई से आप सभी वाकिफ होंगे।

क्योंकि इनका सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अब मशहूर हो चुका है। ये फिल्मी भाई और कोई नहीं बल्कि हमारे खिलाड़ी कुमार यानी की अक्षय हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि अक्षय की बहन ने ऐसा क्या मांग लिया कि वो इसे पूरा करने में थोड़ा सा झिझक गए। क्योंकि क्या नहीं है अक्षय के पास पैसा, शोहरत, नाम और एक अच्छा करियर । फिर भी कई बार इन सब चीजों का कोई मोल नहीं रह जाता है। अक्षय के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

 

क्या थी अक्षय की परेशानी की वजह ?

अक्षय कुमार अपने जीवन में वैसे तो कई परेशानियों से घिरे लेकिन हर बार वो निकल गए। लेकिन इस बार परेशानी कुछ ऐसी थी कि अक्षय चाहकर भी इससे नहीं निकल पाए। दरअसल अक्षय कुमार की एक बहन हैं जिनका नाम है अलका भाटिया। अलका को पिछले दिनों शादी करने का जुनून सवार हो गया। अब शादी करना हर लड़की का सपना होता है तो फिर अक्षय की बहन के लिए ये कौन सी नई बात थी। लेकिन अक्षय की फैमिली के लिए ये नई बात थी।

क्योंकि अलका जिस शख्स से शादी करना चाहती थी वो उनसे उम्र में काफी बड़े थे। साथ ही साथ ये शख्स पहले से ही शादीशुदा औऱ बच्चों के बाप थे। अलका तो लाइम लाइट से काफी दूर रहती थीं। फिर उनका दिल कैसे एक अधेड़ उम्र के आदमी पर आ गया। ये समझ से परे थे। हर किसी के लिए ये खबर चौंकाने वाली थी। अक्षय को जब इस रिश्ते की भनक लगी तो उन्होंने कई साल अलका से बात नहीं की।

 

आखिरकार अलका की जिद के आगे हारे अक्षय

हर साल रक्षाबंधन आता तो अक्षय अपनी प्यारी बहन के पास राखी बंधवाने के लिए जाते । हर बार अलका उनके सामने एक ही चीज की डिमांड करती।धीरे-धीरे करके अक्षय को भी समझ में आ गया कि लाख विरोध करने पर भी अलका नहीं मानेंगी। लिहाजा उन्होंने अपनी बहन के रिश्ते के लिए हामी भर दी।

2012 में हुई अलका की शादी

साल 2012 में अक्षय ने अपनी बहन की शादी उस अधेड़ उम्र के शख्स के साथ कर दी। इस शादी में अक्षय पूरे परिवार के साथ शरीक हुए और बहन का कन्यादान भी किया। अक्षय ने जिस व्यक्ति को अपने दामाद के तौर पर स्वीकार किया वो शख्स कोई और नहीं बल्कि दुनिया के 100 अमीर लोगों में शुमार सुरेंद्र हीरानंदानी थे।

जो मुंबई में रियल स्टेट बिजनेस के किंग माने जाते हैं। अलका की शादी के बाद सुरेंद्र ने अलका के लिए एक फिल्म भी प्रो़ड्यूस की थी जिसका नाम फगली था। हालांकि फगली मूवी ज्यादा कमाल नहीं कर पाई थी। अलका और सुरेंद्र की एक बेटी भी है जिसका नाम सिमर है। सिमर अमेरिका में रहकर पढ़ाई कर रहीं हैं।

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *