ब्रह्मास्त्र ने तोड़े बॉलीवुड के 6 बड़े रिकॉर्ड ,जबरदस्त कमाई करके 200 करोड़ क्लब में हुई शामिल

ब्रह्मास्त्र ने तोड़े बॉलीवुड के 6 बड़े रिकॉर्ड ,जबरदस्त कमाई करके 200 करोड़ क्लब में हुई शामिल

Brahmastra: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर को नजदीकी सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. रिलीज होने से पहले इस फिल्म को मिले-जुले रिव्यु मिल रहे थे, लेकिन अधिकतर रिलीज होने के बाद इस फिल्म में कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए. साल 2022 बॉलीवुड के लिए कुछ खास नहीं रहा है. लेकिन ब्रह्मास्त्र फिल्म की कमाई देख कर लोग सब कुछ भूल चुके. इस फिल्म में बॉलीवुड के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

ब्रह्मास्त्र फिल्म ने ओपनिंग के दिन ही 112 करोड़ से भी ज्यादा का कलेक्शन हिंदी भाषा में किया है. इसके अलावा पूरे भारत में ब्रह्मास्त्र ने 124.49 करोड़ का बिजनेस किया है. बात करें वर्ल्ड वाइड काम की तो इस फिल्म ने पूरी दुनिया में पहले दिन 226.75 करोड़ का बिजनेस किया है. बॉलीवुड में बॉयकॉट ट्रेंड और नकारात्मक रिव्यूज के बाद भी इस फिल्म ने धमाकेदार ओपनिंग की है. इसके साथ ही ब्रह्मास्त्र ने कई सारे रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में…

1. नॉन हॉलिडे ओपनिंग वीकेंड

आरआरआर, केजीएफ, सुल्तान और वॉर जैसी फिल्मों ने कई धांसू रिकॉर्ड बनाए हैं. इन सभी में एक बात मिलती है कि यह सभी शुक्रवार को रिलीज नहीं हुई थी. ब्रह्मास्त्र फिल्म ने 3 दिनों के नॉर्मल वीकेंड में पूरे भारत में 124.49 करोड़ की कमाई की है. इन तीनों दिनों के नॉर्मल वीकेंड के हिसाब से 5 बेस्ट फिल्में आती है. इस लिस्ट में ब्रह्मास्त्र फिल्म चौथे नंबर पर है.

बाहुबली 2 – 128 करोड़
संजू – 120.06 करोड़
टाइगर जिंदा है – 114.93 करोड़
ब्रह्मास्त्र – 111.20 करोड़
हैप्पी न्यू ईयर – 108.86 करोड़

2. टॉप ओपनिंग वीकेंड हिंदी में

अगर रिलीज के दिनों को ध्यान में ना दें और पहले वीकेंड के कलेक्शन को देखें तो ब्रह्मास्त्र फिल्म इस लिस्ट में टॉप 10 में आ चुकी है. लेकिन रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत ने रिलीज के 1 दिन पहले पेड प्रीव्यू रखे थे. एक दिन में फिल्म ने 5 करोड़ कमाए थे. अगर इस हिसाब से देखा जाए तो पर ब्रह्मास्त्र फिल्म टॉप 10 से बाहर हो सकती है. इस लिस्ट में टॉप टेन फिल्में इस प्रकार है.

केजीएफ 2, सुल्तान, वॉर, भारत, प्रेम रतन धन पायो, बाहुबली 2, ठग्स ऑफ हिंदुस्तान, संजू, टाइगर जिंदा है, ब्रह्मास्त्र, पद्मावत

3. एक दिन में अच्छी कमाई

बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के पहले दिन ही सबसे बंपर कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में रितिक रोशन की वॉर सबसे ऊपर है. इसमें पहले ही दिन 53.35 करोड़ का कलेक्शन किया था. इस लिस्ट में ब्रह्मास्त्र फिल्म आठवें नंबर पर मौजूद है, जिसने तीसरे दिन 41.20 करोड़ की कमाई की है.

4. आलिया-रणबीर के करियर का बेस्ट

ब्रह्मास्त्र फिल्म में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने लीड एक्टर की भूमिका निभाई है. इन दोनों ने ही अपने करियर का बेस्ट फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन कर लिया है. रणबीर कपूर के लिए सबसे पहले बेस्ट फर्स्ट वीकेंड में संजू फिल्म थी, जिस ने 120.06 करोड़ कमाए थे. अब इन दोनों के लिए ब्रह्मास्त्र फिल्म बेस्ट फर्स्ट वीकेंड बन गई है.

5. टॉप ओपनिंग वीकेंड

पहले तीन दिन की कमाई से ही ब्रह्मास्त्र ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया है. पहले वीकेंड कलेक्शन की बात करें तो इस मामले में केजीएफ 2 (380.15 करोड़) इस साल की सबसे ऊपर है. उसके बाद दूसरे नंबर पर RRR (324 करोड़) मौजूद है. इसके बाद 124.49 करोड़ कमाकर ब्रह्मास्त्र तीसरे नंबर पर आ गई है.

6. साउथ में भी धाँसू कमाई

साउथ इंडस्ट्री में ब्रह्मास्त्र फिल्म ने पहले वीकेंड में 34.70 करोड़ की कमाई की है. इस तरह साउथ इंडस्ट्री में थी यह फिल्म बेस्ट रही है. ब्रह्मास्त्र ने साउथ के आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में सबसे ज्यादा कमाई की है.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *