Team India: इस खिलाड़ी को मिला जीवनदान, अचानक मिला टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका

Team India: इस खिलाड़ी को मिला जीवनदान, अचानक मिला टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका

Team India: एशिया कप हारने के बाद भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में लग चुकी है. अक्टूबर महीने में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में कई बदलाव किए हैं. इस दौरान कई अनुभवी और कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है. इस दौरान चयनकर्ताओं ने एक ऐसे खिलाड़ी को भी टीम का हिस्सा बनाया है जो एशिया कप के T20 फॉर्मेट में बिल्कुल फ्लॉप रहा है. आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में…

इसे मिला जीवनदान

भारतीय टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एशिया कप के दौरान कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. एशिया कप के दौरान वह बिल्कुल फ्लॉप नजर आएं. एशिया कप के दौरान खराब प्रदर्शन के कारण उनकी T20 फॉर्म पर सवाल उठाए जाने लगे थे. लेकिन चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा दिखाया और आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया है. लेकिन लगातार मिल रहे मौकों का वह बिल्कुल भी फायदा नहीं उठा पाए थे और ऐसा लग रहा था कि अब उनका T20 करियर बर्बाद हो चुका है.

T20 में लगातार खराब प्रदर्शन

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने दम पर टीम को कई मुकाबले जिताए है. लेकिन काफी समय से वह T20 क्रिकेट में फ्लॉप हो रहे हैं. हाल ही में यूएई में खेले गए एशिया कप के दौरान ऋषभ पंत 30 रन का आंकड़ा भी किसी मैच में छू नहीं पाए. एशिया कप के सुपर 4 में पाकिस्तान के खिलाफ केवल 14 रन और श्रीलंका के खिलाफ केवल 17 रन बनाये थे. इसके बाद उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 20 रन की नाबाद पारी खेली.

Team India

T20 वर्ल्ड कप है आखरी मौका

ऑस्ट्रेलिया में होने वाला T20 वर्ल्ड कप विकेट कीपर ऋषभ पंत के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 58 टी20 मैचों में 934 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 23.95 का रहा है. ऋषभ पंत के अलावा विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल किया गया है. अब देखना यह है कि इन दोनों में से किसे पहले मौका मिलता है?

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, यूज़वेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

स्टैंडबाय खिलाड़ी
मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *