बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘ट्रेजेडी किंग’ यानी अभिनेता दिलीप कुमार  ने 7 जुलाई 2021 को 98 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कहा ।

दिलीप कुमार ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें ‘मुगल-ए-आजम’, ‘कर्मा’, ‘क्रांति’ जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। इन तमाम फिल्मों के जरिए अभिनेता आज भी अपने फैंस के दिलों में जिंदा हैं।

दिलीप कुमार और सायरा बानो  का कोई बच्चा नहीं है, लेकिन ये भी सच है कि, कपल का काफी बड़ा परिवार है, जिसमें भाई-बहन के अलावा काफी सारे रिश्तेदार भी  हैं। दिलीप कुमार और सायरा बानो की एक खूबसूरत नातिन भी हैं, जिनका नाम सायशा सहगल  है।

सायशा बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री हैं। वह अभिनेता अजय देवगन के साथ फिल्म ‘शिवाय’ में नजर आई थीं।

कौन है सायशा सहगल ?

सायशा सहगल, अभिनेता सुमीत सहगल और शाहीन बानो की बेटी हैं। शाहीन बानो, दिलीप कुमार के ब्रदर इन लॉ व सायरा बानो के भाई सुल्तान अहमद की बेटी हैं। शाहीन ने 90 के दशक में अभिनेता सुमीत सहगल से शादी रचाई थी। शाहीन और सुमीत की बेटी सायशा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

अपने से 17 साल बड़े अभिनेता से की है शादी

एक्ट्रेस सायशा ने साल 2019 में साउथ के मशहूर अभिनेता आर्या से शादी की थी। शादी के दौरान सायशा जहां 21 साल की थी तो वहीं आर्या की उम्र करीब 38 साल थी।

दिलीप कुमार साहब की नातिन सायशा और आर्या एक बच्चे के माता-पिता भी बने हैं। इनकी लव लाइफ भी फिल्म सेट से ही शुरू हुई थी। बताया जाता है कि फिल्म ‘गजनीकांत’ की शूटिंग के बीच दोनों में मोहब्बत की कहानी शुरू हुई थी ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *