बच्चों की ‘सोनपरी’ आज कल ऐसी दिखती हैं, तस्वीरें देख हैरान रह जाएंगे आप

बच्चों की ‘सोनपरी’ आज कल ऐसी दिखती हैं, तस्वीरें देख हैरान रह जाएंगे आप

Entertainment: बच्चों के लिए अब तो कार्टून और सिर्फ सुपर हीरो फेवरेट होते हैं. आजकल के बच्चे टीवी पर ऐसे ही कार्टून सीरियल देखते हैं. लेकिन पहले के समय में ‘सोनपरी’ नाम का भी एक सीरियल आता था जो कि बच्चों को काफी पसंद था. इस सीरियल में सोनपरी बनने वाली सोना आंटी को बच्चे बहुत ज्यादा प्यार करते थे. वह एक छोटी सी बच्ची फ्रूटी की काफी मदद करती थी

और उसकी सहेली थी. इस शो में सोना आंटी का किरदार निभाने वाली मृणाल कुलकर्णी का जन्म  1968 को हुआ था जो मराठी फिल्म इंडस्ट्री की एक जानी-मानी अदाकारा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इन्होंने 16 साल की कम उम्र में ही एक्टिंग के करियर में कदम रख लिया था. अगर आप जानते हो तो ये आपको विको ब्यूटी प्रोडक्ट के कई सारे ऐड में दिखाई देंगी.

मृणाल कुलकर्णी मराठी शो स्वामी में भी नजर आ चुकी है. इस टीवी सीरियल में उन्होंने पेशवा माधवराव की धर्मपत्नी रमाबाई माधवराव का रोल अदा किया था. इसके बाद वह कई पॉपुलर टीवी सीरियल में नजर आ चुकी है. जैसे श्रीकांत, द्रौपदी, द ग्रेट मराठा, हसरतें, मीराबाई, टीचर खेल और स्पर्श आदि.

कभी नही चाहती थी एक्ट्रेस बनना

आपको जानकर हैरानी होगी कि टीवी की लोकप्रिय अदाकारा मृणाल कुलकर्णी कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी. उन्होंने फिलॉसफी में मास्टर्स की डिग्री ले रखी थी और इसमें ही वह पीएचडी करना चाहती थी. लेकिन पढ़ाई के दौरान ही उन्हें एक्टिंग करने का मौका मिला और उन्होंने इसी में अपना करियर बना लिया.

इसके अलावा उन्होंने दो फिल्में डायरेक्ट किए हैं, जो कि काफी हिट हुई है. मृणाल कुलकर्णी ने टीवी सीरियल के अलावा कई हिंदी और मराठी फिल्मों में भी काम किया है. इसके अलावा मेड इन चायना, लेकर हम दीवाना दिल, कुछ मीठा हो जाए जैसी फिल्मो में भी यह नजर आई है.

बचपन के दोस्त से की शादी

मृणाल कुलकर्णी साल 1990 में अपने बचपन के मित्र रुचिर कुलकर्णी के साथ शादी के बंधन में बंध गई. इनका बेटा विराजस कुलकर्णी मराठी फिल्म इंडस्ट्री में काम करता है. हाल ही में रिलीज हुई द कश्मीर फाइल्स में मृणाल कुलकर्णी को लंबे समय बाद देखा गया था. वह अब 51 साल की हो चुकी है, लेकिन खूबसूरती के मामले में अब भी वह कई यंग एक्ट्रेसेज को टक्कर देती है.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *