भारत ने एशिया कप में रचा इतिहास, पाकिस्तान को हरा T20 क्रिकेट में बनाया ऐसा रिकॉर्ड

भारत ने एशिया कप में रचा इतिहास, पाकिस्तान को हरा T20 क्रिकेट में बनाया ऐसा रिकॉर्ड

IND vs AFG: कल भारत और अफगानिस्तान के बीच हुए एशिया कप के मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से करारी शिकस्त दी. भारतीय पूर्व कप्तान और विराट कोहली ने अपनी फॉर्म में वापसी करते हुए टी-20 क्रिकेट का पहला शतक लगाया. उन्होंने 122 रनों की नाबाद पारी खेली.

इस मुकाबले में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. अफगानिस्तान के खिलाफ 101 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल कर भारत ने इतिहास रच दिया.

भारत ने बनाया ये रिकॉर्ड

कल खेले गए मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों के अंतर से हराया है. भारत ने दूसरी बार टी-20 क्रिकेट में इतने बड़े अंतर से किसी टीम को हराया है.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2018 में भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 143 रनों के अंतर से जीत हासिल की थी. अब यह दूसरा मौका है, जब भारत ने 100 रनों से ज्यादा के अंतर से जीत हासिल की है. इसके अलावा भारत ने श्रीलंका को साल 2017 में 93 रनों के अंतर से शिकस्त दी थी.

IND vs AFG

किंग कोहली ने लगाया शतक

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 6 छक्के लगाए. विराट कोहली ने यह शतक लगभग 3 साल बाद लगाया है. यह विराट कोहली का 71वां इंटरनेशनल शतक है और टी-20 क्रिकेट में उनका यह पहला शतक है. इसके साथ ही विराट कोहली सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इनके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी 71 इंटरनेशनल शतक लगा चुके हैं. काफी लंबे समय बाद विराट कोहली नेअपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया.

IND vs AFG

भुवनेश्वर ने भी किया कमाल

भारतीय सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने पहले ही ओवर में 2 विकेट चटका लिए. इस पूरे मैच में उन्होंने 4 ओवर में 4 रन देकर 5 विकेट लिए. इसके साथ ही वह भारत की तरफ से T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. विराट कोहली के अलावा भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी के कारण ही भारत अफगानिस्तान पर जीत हासिल कर पाई है.

IND vs AFG

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *