‘काला चश्मा’ एक 15 साल के बच्चे ने लिखा था, आज है पुलिस में हेड कांस्टेबल

‘काला चश्मा’ एक 15 साल के बच्चे ने लिखा था, आज है पुलिस में हेड कांस्टेबल

 साल  2016 में आए फ़िल्म बार बार देखो जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और कट्रीना कैफ अहम भूमिका में नजर आए थे उस फ़िल्म का एक गाना ज़बरदस्त हिट हुआ। वह गाना था काला चश्मा। इस गाने ने आते ही मैं अपनी जगह बना और काफी पसंदीदा गाना रहा।  आपने भी शादियों में, पार्टियों में,किसी खास मौके पर इस गाने में डांस जरूर किया होगा।

इस गाने पर बहुत सारे रील्स व वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट  पर वायरल होते आए हैं। हाल ही में यह गाना वापस वायरल होता नजर आ रहा है क्योंकि ‘द क्विक स्टाइल नाम के एक डांस ग्रुप नेइस गाने पर शादी के दौरान परफॉर्मेंस दिया।  इस वीडियो ने इंटरनेट पर धूम मचा दिया। गाने की तरह डांस को भी लाखों लोगों ने व्यु किया।

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कैटरीना कैफ की मूवी बार बार देखें में काला चश्मा सॉन्ग सबसे बहुचर्चित सॉन्ग रहा। इस गाने न केवल आम आदमी बल्कि हर सिलेब्रिटी नाचता  हुआ नजर आया। पता है काला चश्मा गाना लिखने वाला है कौन? यह गाना 90 की दशक पंजाबी गाना है। एक रिपोर्ट के अनुसार यह गाना अमरिक सिंह शेरा नामक एक हेडकांस्टेबल जो कपूरथला पंजाब में रहते है,वे सॉन्ग राइटर्स  में से एक है।

अमरिक सिंह शेरा से बात होने पर उन्होंने बताया की इस गाने को उन्होंने 1990 में लिखा था।आज सालों बाद अपना ये गाना टीवी पर सुनकर वे अचंभित रह गए। उनके एक दोस्त ने यह गाना टीवी पर सुनकर उन्हें बताया।  जब उन्होंने यह गाना टीवी पर देखा तो वे खुश जरूर हुए साथ ही साथ आचंभित भी थे।

अमरिक सिंह शेरा से बात होने पर उन्होंने बताया की उन्हें यह बताया गया था कि मुंबई की एक कंपनी को सीमेंट फर्म के उद्घाटन पर उनके गाने की जरूरत है। उन्हें सीमेंट कंपनी का नाम भी नहीं बताया गया। उन्हें यह बिल्कुल भी नहीं पता था कि यह गाना फ़िल्म में इस्तेमाल किया जाने वाला है। उन्होंने कहा कि वे बुरा नहीं मानते बस  वे नाराज है की उन्हें म्यूजिक लॉन्च या स्क्रीनिंग के दौरान बुलाया भी नहीं गया। वे सिर्फ अपनी उपस्थिति दर्ज करवाना चाहते थे। उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने 9 वीं कक्षा में ये गाना लिखा था।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *