भारत के ये 7 लोग हैं पीएम मोदी जी के हमशक्ल, जाने क्या नाम हैं और क्या काम करते हैं ?

भारत के ये 7 लोग हैं पीएम मोदी जी के हमशक्ल, जाने क्या नाम हैं और क्या काम करते हैं ?

PM Narendra Modi: देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के बारे में सभी लोग जानते हैं. जब से वह प्रधानमंत्री बने हैं उनको लेकर मीडिया में हर दिन कोई नई बात आती रहती है. लेकिन आज हम आपको उनके हमशक्ल लोगों के बारे में बताएंगे. कुछ लोगों ने श्री नरेंद्र मोदी के एक-दो हमशक्ल लोगों को देखा होगा. हमारे पीएम नरेंद्र मोदी के इस दुनिया में कुल 7 हमशक्ल हैं. आपको जानकर हैरानी होगी यह सभी साथ लोग हमारे देश भारत से ही हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से….

अभिनंदन पाठक :-

अभिनंदन पाठक, नरेंद्र मोदी के हमशक्ल हैं जो सबसे ज्यादा चर्चा में रहे हैं. इन्होंने वाराणसी के उत्तरी विधानसभा से चुनाव भी लड़ा था. गजब की बात यह है कि जब यह नामांकन भरने गए तो लोग इन्हें देखकर मोदी मोदी के नारे लगाने लग गए थे. श्री नरेंद्र मोदी का हमशक्ल बनना उनके लिए बड़ी परेशानी हो बन चुकी हैं.

PM Narendra Modi

काफी सारे लोग रोजाना उनसे मिलने आते हैं. वह बताते हैं कि लोग उनसे मिलने आते हैं, चाय नाश्ता करते हैं और उनके साथ घंटों तक बातें करते हैं. जोश में उन्हें कंधे पर उठा लेते हैं, जिससे कई बार उनके कपड़े फट जाते हैं. हर रोज कपड़े सिलवाने पड़ते हैं, जिससे इनका महीने का खर्च बहुत ज्यादा बढ़ जाता है.

एमपी रामचंद्रन :-

एमपी रामचंद्रन केरल के निवासी हैं जो हूबहू नरेंद्र मोदी की तरह दिखते हैं. साल 2017 में रेलवे स्टेशन पर खड़े हुए इनकी एक तस्वीर वायरल हो गई थी. इन्होंने ‘स्टेटमेंट 8/11’ नामक फिल्म में भी एक्टिंग की है.

PM Narendra Modi

रिक्शाचलक :-

तेलंगाना राज्य के अलीरा बाद का एक रिक्शा चालक हूबहू नरेंद्र मोदी की तरह दिखाई देता है. इसे देखकर लगता है कि नरेंद्र मोदी रिक्शा कब से चलाने लग गए. सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीर काफी वायरल हो रही है.

PM Narendra Modi

मनीष कुमार :-

मनीष कुमार जांगड़ नरेंद्र मोदी के विशेष वाक्य ‘भाइयों और बहनों ‘ का उपयोग कर लोगों को हंसाते रहते हैं और यह कई कॉमेडी सीरियल में भी नजर आ चुके हैं. “गैंग्स ऑफ हँसीपुर” नामक एक कॉमेडी सीरियल में यह राजनीतिक चुटकुलों पर लोगों को हंसाते रहे हैं. मनीष कुमार पेशे से लेक्चरर हैं और जब यह कुर्ता पजामा पहन कर और नकली दाढ़ी लगाकर लोगों के बीच चले जाते हैं तो लोग इन्हें नरेंद्र मोदी ही समझ बैठते हैं.

PM Narendra Modi

बच्चा शर्मा :-

बिहार के सुपौल क्षेत्र में रहने वाले बच्चा शर्मा को देख कर सब नरेंद्र मोदी के नारे लगाने लगते हैं. ज्यादातर लोग इन्हें मोदी जी कहकर ही बुलाते हैं. बच्चा शर्मा सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ भी लड़ाई लड़ रहे हैं जो कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी करते हैं.

PM Narendra Modi

एक और हमशक्ल :-

इस तस्वीर को देखने पर पता चलता है जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पेंट शर्ट पहन कर बाजार में निकले हैं. इनके बाल भी उड़े हुए हैं. कोई सामान्य शख्स है जो सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीर वायरल हो गई है.

PM Narendra Modi

विकास महांते :-

‘मोदी का गांव’ फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोल निभा चुके हैं विकास महांते पेशे से एक बिजनेसमैन हे और ये बिलकुल मोदी जी की तरह ही दिखते हे. 2014 के समय जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब यह उनसे जाकर मिले थे.

PM Narendra Modi

इन्हें देखकर एक बार तो नरेंद्र मोदी भी चौक गए थे और ऊपर से लेकर नीचे तक इन्हें देख कर हंस पड़े. उस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास को देश के लिए काम करने का आमंत्रण भी दिया था.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *