ये 5 फिल्मे हैं रणबीर कपूर की जिंदगी की महाफ्लॉप फिल्मे जिनमे हुआ था करोड़ो के नुकसान

ये 5 फिल्मे हैं रणबीर कपूर की जिंदगी की महाफ्लॉप फिल्मे जिनमे हुआ था करोड़ो के नुकसान

इन दिनों सोशल मीडिया पर बॉयकॉट का ट्रेंड काफी चलन में है। लोगो ने एस के साथ साथ उनकी फ़िल्मों को भी बॉयकॉट करना चालू कर दिया है। इसका खामियाजा बहुत सी फ़िल्मों ने उठाया है। बात करें आमिर खान की तो हाल ही में उनकी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा काफी सुर्खियों में थी। फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा को आमिर खान के दो में दिये गए एक विवादित बयान की वजह से बॉयकाट झेलना पड़ा।

लोगों के मुताबिक आमिर खान को हिंदू देश विरोधी बयान देने के खिलाफ़ विरोध का सामना करना पड़ा। उसी तरह करण जौहर को भी नेपोटिज़्म को बढ़ावा देने के लिए लोगों के आक्रोश का का सामना करना पड़ा। हाल फिलहाल आईं अनन्या पांडे की लाई घर ने भी बॉयकॉट का सामना किया। रणबीर कपूर की नयी फ़िल्म ब्रह्मास्त्र जो कि 9 सितंबर को रिलीज हो चुकी हैं,अब यह देखना होगा जी यह फ़िल्म क्या कमाल दिखाती है और लोग इसे कितना पसंद करते हैं। यह फ़िल्म अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट की है इस फ़िल्म का बजट  410  करोड़ का बताया जा रहा है।

रणबीर कपूर का फिल्मी सफर

रणबीर कपूर ने अपने 15 साल के फिल्मी करियर में कई हिट फ़िल्में दी हैं।लेकिन गौर करने की बात यह है कि जब भी कोई बड़ी बजट की फ़िल्म रणबीर कपूर के हिस्से आई उसका परिणाम सुपर फ्लॉप ही रहा है। ब्रह्मास्त्र अभी तक की बॉलीवुड की सबसे महंगी फ़िल्म  है। लोगों को इससे बहुत सारी उम्मीदें हैं। पर हाल ही में चल रहा यह बायकॉट ट्रेंड कही ब्रह्मास्त्र को ही विफल ना कर दे। पिछले 15 साल के फिल्मी करियर में रणबीर कपूर ने बड़े बजट की 6 सुपर फ्लॉप फ़िल्में दी हैं। इन फिल्मों का कुल बजट  615 करोड़ था जिसमें 350 करोड़ का घाटा हुआ इससे पहले.

रणबीर की छः सुपर फ्लॉप फ़िल्में

  1. साँवरिया

इस फ़िल्म को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था। इसका बजट 45 करोड़ का था।इस फ़िल्म ने मुश्किल से 25 करोड़ की कमाई की। यह दो सात की सबसे बड़ी फ्लॉप फ़िल्मों में से एक थी।

  1. बेशरम

अभिनव कश्यप द्वारा 2013 में डायरेक्ट की गई के फ़िल्म बेशरम, जिसके हीरो रणबीर कपूर थे, यह उस साल के सबसे बड़ी फ्लॉप फ़िल्म मानी गई इसकी कुल लागत 83 करोड़ की थी जिसमें से इस फ़िल्म ने सिर्फ 59 करोड़ की कमाई की।

  1. जग्गा जासूस

यह फ़िल्म अनुराग बसु ने एक्सपेरिमेंट के तौर पर बनाने ने की कोशिश की थी। इस फ़िल्म का बजट  125करोड़ का था। यह फ़िल्म  सिर्फ 54 करोड़ ही कमा पाई।

  1. बॉम्बे वेलवेट

इस फ़िल्म को अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया था। जिसका बजट  125 करोड़ों का था। इस फ़िल्म ने कुल मिलाकर 23 करोड़ का  बिज़नेस किया।

  1. तमाशा

इस फ़िल्म को सबसे कम घाटे वाले बताया गया है, जिसमे रणबीर कपूर हीरो  है।इस फ़िल्म की कुल लागत 87 करोड़ थी और  इस फ़िल्म ने 67 करोड़ का बिज़नेस किया।

  1. शमशेरा

स्टीव हाल ही में रिलीज हुई फ़िल्म शमशेरा जो कि कुल करोड़ के बजट में बनी थी उसने कुल 40 करोड़ का ही बिज़नेस किया। यह फ़िल्म रणवीर कपूर की इस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फ़िल्म साबित हुई।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *