रवीना टंडन ने कहा “हमारा कोहिनूर वापस करो’ और वीडियो शेयर कर अंग्रेजों को दिखाया आईना

रवीना टंडन ने कहा “हमारा कोहिनूर वापस करो’ और वीडियो शेयर कर अंग्रेजों को दिखाया आईना

Ravina Tondon: कुछ दिनों पहले ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ का निधन हो चुका है और इस बात को सुनकर पूरी दुनिया गम के माहौल में है. लेकिन इसी दौरान सोशल मीडिया पर कोहिनूर का ट्रेंड चल पड़ा है. भारत के लोगों द्वारा यह अपील की जा रही है कि कोहिनूर हीरा भारत को वापस किया जाए और इस बात को लेकर सब अपने-अपने रिएक्शन दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर चल रहे कोहिनूर हीरे के ट्रेंड पर अब बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी अपना बयान जारी किया है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो मशहूर कॉमेडियन और राजनीतिक कॉमेंटेटर जॉन ओलिवर का है जो कोहिनूर हीरे को लेकर बनाया गया है. इस वीडियो के वायरल होने से कोहिनूर ट्रेंड और भी तेजी से चल पड़ा है.

Ravina Tondon

 

Ravina Tondon: शेयर किया वीडियो

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की मृत्यु के बाद लोगों का मानना है कि कोहिनूर हीरा भारत को वापस मिलना चाहिए. इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन भी इस ट्रेंड में कूद पड़ी है. रवीना टंडन ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें जॉन ओलिवर कहते हैं कि कोहिनूर हीरा भारत से लाया गया था, जो महारानी के मुकुट की शोभा बढ़ा रहा है, वह भारतीय लोग वापस मांग रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 1953 में महारानी एलिजाबेथ ने राज्याभिषेक के दौरान इसे पहना था.

Ravina Tondon: अंग्रेजों की उड़ाई खिल्ली

जॉन ओलिवर ने इस वीडियो में अंग्रेजों का मजाक उड़ाया है जो पूर्व उपनिवेशों से कलाकृतियों को चोरी करते हैं. उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने भारत से केवल कोहिनूर हीरा ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया से कई ऐतिहासिक चीजें लेकर आए हैं. अगर यह सभी चीजें वापस कर दी जाए तो मशहूर अंग्रेजी संग्रहालय खाली हो जाएगा, जो सिर्फ क्राइम करता है. जॉन ओलिवर के वीडियो में इन बातों को सुनकर रवीना टंडन भी हंसने लगती है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘जबरदस्त है उनकी पंच लाइन.’ पूरे ब्रिटिश संग्रहालय को सक्रिय अपराध स्थल घोषित कर देना चाहिए.

Ravina Tondon:कोहिनूर का इतिहास

कोहिनूर हीरा भारत की धरोहर है जो अंग्रेज लेकर चले गए थे. यह दुनिया का सबसे महंगा हीरा है. जानकारी से पता चला है कि है मूल रूप से 793 कैरेट का था, लेकिन अभी यह केवल 105.6 कैरेट का ही रह गया है. इसे दुनिया का सबसे बड़ा हीरा माना जाता था. सबसे पहले ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ ने पहना था और उनके पास क्वीन अलेक्जेंड्रा के पास आ गया. उनकी मृत्यु होने के बाद यह क्वीन मैरी के ताज की शोभा बढ़ा रहा था. इसके बाद यह है कोहिनूर हीरा क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के सिर पर सजाया गया था. लेकिन अब यह हीरा क्वीन चार्ल्स तृतीय की पत्नी कैमिला का होगा.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *