कौन हैं केरल की Rehna Shahjahan, 24 घंटे में 81 सर्टिफिकेट हासिल कर बना दिया World Record

कौन हैं केरल की Rehna Shahjahan, 24 घंटे में 81 सर्टिफिकेट हासिल कर बना दिया World Record

Rehna Shajahan Kerala: वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना आसान बात नहीं है क्योंकि इसके लिए कड़ी मेहनत, तपस्या सूझबूझ, प्लानिंग और लगन की जरूरत होती है। लोगों को अपनी ज़िंदगी में दस बारह बीस पच्चीस सर्टिफिकेट मिल जाते हैं और वो मुतमईन हो जाते हैं।अब तक तो आपने न जाने कितने ही रिकॉर्ड्स के बारे में सुना होगा लेकिन इस बार भारत की बेटी (Rehna Shajahan Kerala) ने सबसे अलग तरह का रिकॉर्ड अपने नाम कर हिंदुस्तान का नाम दुनिया भर में रोशन किया है।

केरल कोट्टायम में रहने वाली रेहना शाहजहां (Rehna Shajahan Kerala) ने 24 घंटे में सबसे ज्यादा सर्टिफिकेट (World Record of 81 Certificate) हासिल कर इतिहास रच दिया है। भारत की इस बेटी ने 1 दिन में कुल 81 ऑनलाइन स्टडी कोर्स कंप्लीट किए और पढ़ाई लिखाई में कीर्तिमान करने वाली वो पहली महिला बन गई।

रेहना (REHNA SHAHJAHAN JAMIA MILLIA ISLAMIA) ने बताया कि एक वक्त था कि जब महज़ आधे नंबर से उन्होंने Jamia Millia Islamia में एमकॉम की सीट उन्होंने गंवा दी थी। लेकिन Rehna ने (REHNA SHAHJAHAN VIRAL GIRL) हिम्मत नहीं हारी और 25 साल की रेहना ने हिम्मत नहीं हारी और एक सोशल वर्क में मास्टर्स और दूसरा गाइडेंस एंड काउंसलिंग डिप्लोमा में दो पोस्ट ग्रेजुएट कॉर्सेज के लिए ऑनलाइन नॉमिनेशन किया। इसके साथ ही वो (Rehna Shajahan Kerala) CAT का एग्जाम भी पास कर चुकी हैं। रेहना अपने बैच की इकलौती मलयाली थी जिसने MBA प्रोग्राम के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) में दाखिला लिया था और अब, पढ़ने के उसके जुनून ने ये अनोखा रिकॉर्ड बना लिया है। अगर इस अनोखे रिकॉर्ड (REHNA SHAHJAHAN WORLD RECORDS) का एवरेज निकाला जाए तो रेहना ने हर एक घंटे में 3 से ज्यादा सर्टिफिकेट अपने नाम किए हैं। इससे पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड एक दिन में 75 सर्टिफिकेट हासिल करने का था।

रेहना (ON TOP OF WORLD WITH 81 CERTIFICATES IN 24 HOURS) अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपनी बहन नेहला को देती हैं जो उनकी प्रेरणा स्रोत है। रेहना (Rehna Shajahan Kerala) की बहन इस वक्त लंदन में काम करती है वो दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज की स्टूडेंट रही है। रेहना ,(Rehna Shajahan World Record of 81 Certificate) दिल्ली के एक ‘महिला घोषणापत्र’ नाम के NGO के लिए भी काम किया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rehna Shajahan (@rehna_shajahan)

Smina Sumra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *