शाहिद की माँ के नसीब में नहीं था साथी का प्यार, आखिर क्यों टूट गयी उनकी 3 शादियां

शाहिद की माँ के नसीब में नहीं था साथी का प्यार, आखिर क्यों टूट गयी उनकी 3 शादियां

शाहिद कपूर आज बॉलीवुड में अपना एक मुकाम बना चूके हैं। आज वे अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा था तब उनकी छवि एक चॉकलेट बॉय की थी। समय के साथ वह छवि में बदलाव होने लगा। आज वे उन कलाकारों से जाने जाते हैं जो अपने करेक्टर में इस तरह घुल जाते हैं की उन्हें अलग कर पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

आज वे ऑन स्क्रीन के साथ साथ ऑफ स्क्रीन की खबरों के लिए भी लाइम्लाइट शेयर करते हैं। कई साल तक करीना कपूर को डेट करने के बाद उनसे अलगाव का सामना करना पड़ा। उसके बाद शाहिद कपूर ने एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड वाली फैमिली की लड़की मीरा राजपूत से शादी की। आज इन दोनों को दो बच्चे हैं और शाहिद कपूर अपने परिवार के साथ बेहद खुशहाल नजर आते हैं।

शाहिद कपूर की माँ इस मामले में बिलकुल भी लक्की साबित नहीं हुई। उन्होंने एक या दो शादी नहीं बल्कि तीन तीन शादियों की।और तीनो ही टूट गयी। नीलिमा अजीम एक जानी मानी एक्ट्रेस रही है। उन्होंने फ़िल्मों के अलावा टीवी सीरियल्स में भी काम किया। सन 1975 मे उन्होंने पंकज कपूर से शादी के तब वे महज 16 साल की थी और पंकज  21 साल के थे। महज 9 साल के बाद दोनों ने तलाक लेने का फैसला कर लिया। तब शाहिद कपूर 3 साल के थे।

पंकज कपूर मुंबई आ गए, कुछ सालों बाद  नीलिमा भी काम की तलाश में मुंबई आ पहुंची। वे पहले से ही प्रसिद्ध कथा डांसर थी। उन्हें काफी फिल्मों  और टेलीविजन के ऑफर आने लगे। उन्होंने फ़िल्मों के ऊपर टेलीविजन को महत्त्व दिया,क्योंकि उन्हें एक बच्चे की परवरिश भी करनी थी।   टेलीविज़न ही एक ऐसा माध्यम था जहाँ नियमित वेतन मिल सकता था। वे अपने बेटे को अपने दम पर पालना चाहती थी।

टेलीविजन करने के दौरान उनकी मुलाकात राजेश खट्टर से हुई। दोनों ने शादी कर ली पर नसीब ने यहाँ भी साथ नहीं दिया।  कुछ साल बाद दोनों अलग होने का फैसला लिया है। नीलिमा अपने छोटे बेटे इशान खट्टर को तब तक जन्म दे चुकी थीं। छोटे बेटे के परवरिश स्त्री की जिम्मेदारी ने ले माँ ने बखूबी निभाई। बच्चों की परवरिश अकेले करते वे बिल्कुल टूट गयी थी तभी इस दौरान नील माने उस्ताद रजा अली खान से शादी करें एक नए शुरुआत करने का फैसला लिया। पर यह शादी भी टिक न सकीं।

इस बात पर वे सफाई देते हुए कहती है की रिश्ता टूटने पर वे बेहद तकलीफ में थी, पर वे एक वॉरियर है । ये सारे उनके ज़िंदगी के रंग हैं और एक कलाकार को रंगीन होना चाहिए।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *