सुनील शेट्टी के पिता थे सफाईकर्मी, जिन होटलों में सफाई करते थे बाद में उन्ही को खरीद लिया

सुनील शेट्टी के पिता थे सफाईकर्मी, जिन होटलों में सफाई करते थे बाद में उन्ही को खरीद लिया

सुनील शेट्टी बॉलीवुड के एक ऐसे कलाकार हैं जो किसी परिचय के मोहताज नहीं है। फिल्म इंडस्ट्री को वो एक जाना माना नाम है, जिसने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। सुनील शेट्टी ने बतौर एक्शन हीरो अपने करियर की शुरुआत की थी, मगर धीरे-धीरे उन्होंने कॉमेडी में भी अपने हाथ आजमाए। इसके अलावा उन्होंने कुछ रोमांटिक फिल्में भी की। सुनील शेट्टी ने लगभग हर प्रकार के किरदार निभाए, कुछ समय बाद उन्होंने कुछ फिल्मों में विलेन के किरदार भी निभाया।

मगर बहुत कम लोग जानते हैं कि सुनील शेट्टी जिस बैकग्राउंड से आते हैं वह एक साधारण से परिवार से संबंध रखते हैं। सुनील शेट्टी के पिता सफाई कर्मी थे, उनके पिता ने काफी परेशानियों का सामना करते हुए उनकी परवरिश की थी।

दरअसल सुनील शेट्टी ने डांस रियलिटी शो ‘इंडियाज बेस्ट डांसर 2’ में अपने पिता वीरपा शेट्टी और जीवन में उनके संघर्षों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि उनके पिता की जिंदगी कभी आसान नहीं रही और असल में उन्होंने सफाईकर्मी का काम किया।

सुनील ने बताया कि जब भी कोई मुझसे पूछता है, मेरा हीरो कौन है? मैं हमेशा कहता हूं कि यह मेरे पिता हैं। मुझे अपने पिता पर गर्व है। वो जब महज 9 साल के थे, तब वो मुंबई आ गए और उन्होंने सफाईकर्मी का काम किया। उन्होंने बताया कि उनके पिता को अपने काम पर कभी शर्म नहीं आई और उन्होंने मुझे भी यही सिखाया।

उन्हीं होटलों को खरीद लिया

सुनील शेट्टी के पिता थे सफाईकर्मी! जिन होटलों में सफाई करते थे बाद में  उन्ही को खरीद लिया – Haryana Today

सुनील शेट्टी ने कहा कि, दिलचस्प बात यह है कि मेरे पिता जिन होटलों में सफाई करने काम काम करते थे, बाद में उन्होंने उन्हीं होटलों को खरीद लिया था। उन होटलों में पहले उन्होंने प्रबंधक के रुप में काम किया और फिर आगे जाकर उन्हें खरीदकर वे उनके मालिक बन गए। उन्होंने मुझे हमेशा सिखाया कि तुम जो करते हो उस पर गर्व करो और पूरे दिल से करो।

वहीं करिश्मा ने बताया कि ‘जब हम साथ काम कर रहे थे तो मुझे सुनील के पिता से मिलने का सम्मान मिला। वह हमारी शूटिंग पर आते थे और गर्व से अपने बेटे को काम करते देखते थे। वह वास्तव में बहुत प्यारे इंसान थे।’

आपको बता दें कि ‘इंडियाज बेस्ट डांसर 2’ ऐपीसोड में सुनील बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के साथ विशेष अतिथि के रूप में दिखाई देंगे और जज कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस, गीता कपूर और अभिनेत्री और मॉडल मलाइका अरोड़ा हैं।

बता दें कि, सुनील शेट्टी के पिता वीरप्पा शेट्टी का साल 2017 में निधन हो गया था। वे 93 साल के थे और उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली थी।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *