जल्द मां बनने वाली हैं स्वरा भास्कर, बोलीं- मुझसे और इंतजार नहीं हो रहा…

जल्द मां बनने वाली हैं स्वरा भास्कर, बोलीं- मुझसे और इंतजार नहीं हो रहा…

फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस का दिल जीतने वालीं बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती हैं। कभी अपने राजनीतिक-सामाजिक बयानों के कारण तो कभी ट्रोलर्स के निशाने पर रहने के कारण स्वरा चर्चा में बनी ही रहती हैं। बीते दिनों दिवाली के मौके पर एक्ट्रेस अनाथ बच्चों के साथ सेलिब्रेट करती नजर आई थीं और अब खबर है कि वो एक बच्चे को गोद लेने का प्लान बना रही हैं। फैंस यह खबर मिलने के बाद से उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं।

मालूम हो कि फिलहाल स्वरा किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं हैं, बल्कि सिंगलहुड का आनंद ले रही हैं। ऐसे में उन्होंने फैसला लिया है कि वो जल्द ही एक बच्चे को गोद लेंगी। इसकी कानूनी प्रक्रिया लंबी होती है इसलिए इस पर भी स्वरा आगे बढ़ चुकी हैं।

एक इंटरव्यू में बातचीत करते हुए स्वरा ने बताया कि ‘उन्हें हमेशा से ही परिवार और बच्चे की ख्वाहिश थी। देश में कितने लाखों बच्चे हैं, जो अनाथालय में रहते हैं… मुझे लगता है कि अडॉप्शन एक ऐसा रास्ता है, जिससे मैं अपने इस सपने को पूरा कर सकती हूं। लकी हूं… कि हमारे देश में सिंगल औरतों को बच्चे अडॉप्ट करने की अनुमति है।’

उन्होंने बताया कि ‘बच्चे को गोद लेने का फैसला करने से पहले मैंने कई ऐसे दंपतियों से मुलाकात की जिन्होंने बच्चा गोद लिया है। मैंने उनसे बातचीत की और उनके अनुभव पर रिसर्च किया। इसकी पूरी प्रक्रिया और इसके नतीजे पर भी गहनता से ध्यान दिया।’

काफी रिसर्च के बाद स्वरा ने अपने अडॉप्शन प्लानिंग की बात पेरेंट्स को बताई है। स्वरा ने बताया कि उनके इस निर्णय पर परिजन भी साथ हैं और उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं। उन्होंने CARA के जरिए अडॉप्शन का प्रोसेस शुरू कर दिया है।

स्वरा ने कहा कि मुझे पता है कि लंबी प्रक्रिया होने के कारण मुझे थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन अब पेरेंट्स बनने के लिए मुझसे और इंतजार नहीं हो रहा।

स्वरा के वर्कफ्रंट की बात करें, तो वह अपकमिंग फिल्म शीर-कोरमा में लेस्बियन का किरदार निभातीं नजर आने वाली हैं। इसमें उनके साथ दिव्या दत्ता बतौर लीड हैं, और शबाना आज्मी एक अहम किरदार में हैं।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *