T20 World Cup : विराट कोहली के अनुसार T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए यह खिलाड़ी सबसे महत्वपूर्ण…!!!

T20 World Cup : विराट कोहली के अनुसार T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए यह खिलाड़ी सबसे महत्वपूर्ण…!!!

T20 World Cup : दोस्तों एशिया कप से भारतीय टीम बाहर हो चुकी है और अब भारतीय टीम का अगला टारगेट ऑस्ट्रेलिया में होने वाला T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) है। हालांकि भारतीय टीम एशिया कप नहीं जीत पाएगी लेकिन यह टीम में वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जीतने का दम रखती है और एक ऐसा खिलाड़ी भी इस टीम में मौजूद है जो एशिया कप में इतना नहीं चला लेकिन उसका T20 वर्ल्ड कप में होना उतना ही जरूरी है जितना विराट कोहली का। विराट कोहली ने केएल राहुल की प्रशंसा करते हुए कहा है कि हमें पता है राहुल बहुत ही शानदार खिलाड़ी है और टी-20 फॉर्मेट में उनका खेल अलग ही प्रकार का है उनका हमारे साथ होना बहुत जरूरी है।

rahul

T20 World Cup : राहुल के बारे में यह कहा विराट कोहली ने

एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला t20 शतक लगाने वाले विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ ही ओपनिंग की थी और उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए विराट कोहली यह बात कह रहे है। विराट कोहली कहते हैं कि केएल राहुल की बारी को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए उन्होंने बहुत शानदार पारी खेली है और वे काफी लंबे समय बाद मैदान पर आए है। केएल राहुल T20 क्रिकेट में बहुत अच्छा खेलते हैं और उनके द्वारा लगाए गए शॉट्स काफी शानदार और क्लियर होते है। के एल राहुल का हमारे साथ वर्ल्ड कप में होना बहुत आवश्यक है।

kl

T20 World Cup : रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे वर्ल्ड कप

इस समय भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा है और रोहित शर्मा की कप्तानी में ही इस बार T20 वर्ल्ड कप और 2023 में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। विराट कोहली आगे बात करते हुए कहते हैं कि टीम में आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है और हम आशा करते हैं कि भारतीय टीम के लिए सब कुछ अच्छा रहेगा। वर्ल्ड कप का जिक्र करते हुए रोहित शर्मा कहते हैं कि हमें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से वर्ल्ड कप की तैयारी अच्छी करने का मौका मिलेगा।

केएल राहुल ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली शानदार पारी

केएल राहुल T20 क्रिकेट के एक शानदार बल्लेबाज हैं । वह अभी चोट से रिकवर होकर लौटे ही है। केएल राहुल ने अफगानिस्तान के खिलाफ काफी शानदार पारी खेली है और विराट कोहली के साथ ओपनिंग करते हुए मात्र 41 गेंदों में 62 रन बनाए हैं। उनके पूरे कैरियर की बात करें तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए 61 T20 मैच खेले हैं जिनमें 1653 रन बनाए हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने अभी तक T20 क्रिकेट में 2 शतक भी लगाए हैं। और जिस तरह की वह बल्लेबाजी करते हैं वह आगे भी ऐसा ही कारनामा करने वाले हैं इसलिए भारतीय टीम में वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए केएल राहुल का होना जरूरी है।

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *