Team India: T20 वर्ल्ड कप से पहले इन दो घातक गेंदबाजों की हुई टीम में एंट्री, विरोधी टीमों में दहशत का माहौल

Team India: T20 वर्ल्ड कप से पहले इन दो घातक गेंदबाजों की हुई टीम में एंट्री, विरोधी टीमों में दहशत का माहौल

Team India: एशिया कप 2022 समाप्त होने के बाद अब सभी टीमें आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी करने में जुट चुकी हैं. सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम के खिलाड़ियों के नाम बता दिए हैं. इस बार T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है.

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के दौरान 16 देशों की टीमें हिस्सा लेगी. इस दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपनी भारतीय स्क्वाड की घोषणा कर दी है जिसमें 15 सदस्य शामिल है. इस बार भारत के कप्तान रोहित शर्मा होंगे. बीसीसीआई ने चादर फैसला लेते हुए टीम से बाहर चल रहे दो घातक गेंदबाजों को T20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका दिया है.

Team India: दो गेंदबाजों की टीम में एंट्री

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल लंबे समय से चोटिल होने के कारण टीम से बाहर थे. लेकिन इन दोनों ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले फिटनेस टेस्ट पास कर लिया. इसके बाद ही बीसीसीआई ने इन्हें आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किया है. दोनों घातक गेंदबाजों का T20 वर्ल्ड कप से पहले ठीक हो जाना अच्छा संकेत है. यह दोनों गेंदबाज एनसीए बेंगलुरु में थे और अब दोनों खिलाड़ी विश्व कप में गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे.

Team India: बुमराह है यॉर्कर स्पेशलिस्ट

इस बार भारतीय टीम के गेंदबाजों का नेतृत्व अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार करेंगे. जसप्रीत बुमराह यॉर्कर फेंकने में माहिर हैं तो भुवनेश्वर कुमार स्विंग के बादशाह हैं. बुमराह जैसे खतरनाक गेंदबाज के सामने कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाता है. इसके अलावा यह डेथ ओवरों में भी विकेट निकालने में माहिर हैं. भारत के लिए इन्होंने 58 टी20 मैचों में 69 विकेट चटकाए हैं.

Team India

Team India: हर्षल पटेल है विकेट लेने में माहिर

T20 वर्ल्ड कप के लिए तेज गेंदबाज हर्षल पटेल भी तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं. यह खतरनाक गेंदबाज डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करता है. उनकी गेंदबाजी का जलवा हम आईपीएल में देख चुके है. वह अपनी गेंदबाजी के दम पर किसी भी बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखा सकते हैं. हर्षल पटेल ने 17 टी20 मैचों के दौरान 23 विकेट लिए हैं.

Team India

Team India: T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक हुड्डा, यूज़वेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल

Team India:स्टैंडबाय खिलाड़ी

मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, श्रेयस अय्यर

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *