ऋषभ पंत की वजह से इन तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को नहीं मिल रहा मौका, 2 की ढल रही है उम्र

ऋषभ पंत की वजह से इन तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को नहीं मिल रहा मौका, 2 की ढल रही है उम्र

Team India : दोस्तों महेंद्र सिंह धोनी के बाद में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को टीम में जगह दी गई है। ऋषभ पंत का टेस्ट क्रिकेट में तो कोई तोड़ नहीं है लेकिन वह सीमित ओवर के क्रिकेट में वैसा खेल नहीं दिखा पा रहे है। ऋषभ पंत की वजह से और भी शानदार विकेटकीपर बल्लेबाजों को सीमित ओवर के क्रिकेट मैच में जगह नहीं मिल पा रही है आज हम उसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

Team India : दिनेश कार्तिक

टीम इंडिया (Team India) के इस समय के सबसे उम्रदराज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक है। दिनेश कार्तिक महेंद्र सिंह धोनी के समय से ही विकेटकीपिंग बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के होते हुए उन्हें टीम में मौके कम ही मिले हैं। दिनेश कार्तिक इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं आईपीएल में भी उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। एशिया कप में भी उनको मौके दिए गए थे लेकिन फिर भी ऋषभ पंत को टीम में शामिल करके उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Team India : संजू सैमसन

आईपीएल में विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में जाने जाने वाले संजू सैमसन ने टीम इंडिया में 2015 में ही डेब्यू कर लिया था लेकिन उनको जितने भी मौके मिले हैं वे टीम इंडिया (Team India) के लिए प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वे हर बार आईपीएल में शानदार खेलते हैं और सिलेक्टर्स की नजरों में आते हैं लेकिन फिर भी सिलेक्टर्स उन्हें नजरअंदाज करके ऋषभ पंत को मौके देते है। 2015 के बाद से ही संजू सैमसन ने भारतीय टीम (Team India) के लिए 16 T20 मैच और 7 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमशः 296 रन और 176 रन बनाए हैं।

Team India : ईशान किशन

ईशान किशन भारतीय टीम के एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अपनी जगह बना सकते हैं और वह ऋषभ पंत की तरह ही बाएं हाथ के बल्लेबाज भी है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए इनका रिकॉर्ड शानदार रहा है तथा भारतीय टीम के लिए भी अच्छे मैच खेले हैं। ईशान किशन ने अभी तक 19 T20 मैच और 6 वनडे मैच भारतीय टीम के लिए खेले हैं। यह काफी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं तो सीमित ओवर के क्रिकेट में इनकी जगह बन सकती है।

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *