इन दो खिलाड़ियों का एशिया कप के साथ ही हो जाएगा करियर खत्म,नहीं आ रहे कोई भी काम

इन दो खिलाड़ियों का एशिया कप के साथ ही हो जाएगा करियर खत्म,नहीं आ रहे कोई भी काम

Team India: भारतीय टीम में एशिया कप की शुरुआत में ही दोनों मुकाबले बड़े ही शानदार तरीके से जीते थे. उस समय भारतीय टीम को एशिया कप टूर्नामेंट का विजेता माना जा रहा था. लेकिन टीम इंडिया जिस तरह अच्छी शुरुआत की थी वहीं भारतीय टीम अब मैच जीतने के लिए भी काफी तड़पड़ा रही है.

सुपर 4 में एंट्री करने के बाद भारत को पाकिस्तान और श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा है. यह दोनों मुकाबले हारने के बाद भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में भी मुश्किल ही पहुंचे.

इन दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम की हार के कई खिलाड़ी जिम्मेदार माने जा रहे हैं. लेकिन फिर भी एशिया कप के दौरान ऐसे दो भारतीय दिग्गज खिलाड़ी हैं जिनको इस हार का पूरा श्रेय जाता है. इन दोनों खिलाड़ियों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है और आगामी समय में यह दोनों भारतीय टीम से बाहर हो सकते हैं.

केएल राहुल :-

टीम में वापसी करने के साथ केएल राहुल को ऐसा खिलाड़ी माना जा रहा था कि वह एशिया कप में भारतीय टीम को अकेले ही जीत दिला देंगे. लेकिन वापसी के साथ ही उनका प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. वह अपनी फॉर्म में नहीं लौट पाए हैं. एशिया कप के चारों मुकाबलों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने भारतीय टीम के लिए कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया है. श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने केवल 6 रन बनाए और उससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ वह 28 रन बनाकर आउट हो गए थे.

Team India
इतनी खराब परफॉर्मेंस के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं. इसलिए अब उनका पत्ता भारतीय टीम से कट सकता है. केएल राहुल की जगह सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन को टीम में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी एक अच्छा ऑप्शन है.

भुवनेश्वर कुमार :-

भारतीय टीम के सबसे तेज और अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी एशिया कप के दौरान कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. सुपर 4 में एंट्री करने के बाद भारत  दोनों मुकाबले हारी है, उनका सीधा क्रेडिट भुवनेश्वर कुमार को ही जाता है. कल खेले गए श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में श्रीलंका को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 21 रन चाहिए थे. कप्तान रोहित शर्मा ने अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर भरोसा दिखाते हुए 19वां ओवर उन्हें डालने के लिए कहा. लेकिन भुवनेश्वर कुमार बहुत महंगे साबित हुए और उन्होंने 14 रन लुटा दिए.

Team India

इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी कप्तान रोहित शर्मा ने इसी तरह भुवनेश्वर कुमार पर भरोसा दिखाकर उन्हें 19वां ओवर डालने के लिए कहा था. इस दौरान उन्होंने 19 रन ठुकवा दिए और पाकिस्तान के खिलाफ मिल रही जीत पर पूरा पानी फेर दिया. इस खराब प्रदर्शन के कारण भुवनेश्वर कुमार भी टीम से बाहर हो सकते हैं, क्योंकि अनुभवी गेंदबाज होने के कारण उनका यह एक्सपीरियंस कहीं भी काम नहीं आ रहा है.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *