ये 7 बॉलीवुड सेलेब्स हैं गोविंदा के नंबर वन दुश्मन: एक ने तो गुस्से में जड़ दिया था गोविंदा को थप्पड़

ये 7 बॉलीवुड सेलेब्स हैं गोविंदा के नंबर वन दुश्मन: एक ने तो गुस्से में जड़ दिया था गोविंदा को थप्पड़

गोविंदा यूं तो अपनी कॉमेडी और बेहतरीन डांस के लिए जाने जाते हैं और एक वक्त था कि उनकी खूबसूरत स्माइल की लड़कियां दीवानी थीं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्क्रीन पर हमेशा हंसने-हंसाने वाले गोविंदा कई बॉलीवुड सेलेब्स से पंगा भी ले चुके हैं. आज आपको बताते हैं ऐसे ही 7 सेलेब्स के बारे में, जो बन गए थे गोविंदा के दुश्मन नंबर 1.

डेविड धवन

एक वक्त था, जब गोविंदा-डेविड धवन की जोड़ी ने एक साथ में कई सुपरहिट फिल्में दी थीं, लेकिन बाद में उनके रिश्तों में ऐसी दरार आ गई कि दोनों एक-दूसरे से बात करना तक पसंद नहीं करते. कहा जाता है कि डेविड को गोविंदा ने ‘चश्मेबद्दूर’ फ़िल्म की रीमेक बनाने का आईडिया दिया था, डेविड ने गोविंदा की ये आईडिया चुराकर उसमें ऋषि कपूर को कास्ट कर लिया और यही उनके बीच दरार की वजह बन गई. इसके बाद कई मौकों पर गोविंदा डेविड के खिलाफ मन का गुबार निकाल चुके हैं. ‘आपकी अदालत’ शो में भी चीची ने अपने और डेविड के बीच विवाद को लेकर बात की थी और बताया था, “मेरे सेक्रेटरी डेविड धवन के साथ काम कर रहे थे. एक दिन हम दोनों साथ में बैठे हुए थे. तभी मेरे सेक्रेटरी के पास डेविड धवन का फोन आया. मैंने उनसे फोन स्पीकर पर रखने कहा. डेविड ने फोन पर कह रहे थे कि चीची बहुत सवाल करने लगा है. इतने सवाल कि मेरा दिल नहीं है कि अब उसके साथ काम करूं. ये बात सुनकर मेरा दिल टूट गया था.”

शाहरुख खान

शायद बहुत कम लोग जानते हों, लेकिन शाहरुख खान से भी गोविंदा का पंगा हो चुका है. दरअसल एक बार शाहरुख ने खुलेआम कह दिया था कि जैसी एक्टिंग वो करते हैं, गोविंदा कभी नहीं कर पाएंगे. इस बात का गोविंदा को इतना बुरा लगा था कि उन्होंने शाहरुख से बात करना तक बंद कर दिया था. बताया जाता है जब इस बात की भनक किंग खान को लगी कि गोविंदा उनकी बात का बुरा मान गए हैं तो उन्होंने गोविंदा से माफी भी मांग ली, इसके बाद जाकर ये विवाद सुलझा.

सलमान खान

हाल ही में सलमान संग विवाद में केआरके द्वारा गोविंदा का नाम घसीटने से तो प्रॉब्लम हुई ही थी, इससे पहले भी गोविंदा और सलमान खान के बीच कॉन्ट्रोवर्सी हो चुकी है और दोनों की दोस्ती टूट चुकी है. बताया जाता है कि सलमान खान ने अपनी ओर से गोविंदा के साथ पैचअप करने की कोशिश भी की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए.

संजय दत्त

संजय दत्त और गोविंदा ने साथ मिलकर दो कैदी, ताकतवर, आंदोलन, हसीना मान जाएगी, जोड़ी नंबर वन, एक और एक ग्यारह जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. दोनों में अच्छी बॉन्डिंग भी थी, लेकिन ‘एक और एक ग्यारह’ की शूटिंग के दौरान एक सीन को लेकर दोनों में कुछ विवाद हुआ, जो तब और बढ़ गया जब अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील और संजय दत्त का एक ऑडियो टेप लीक हुआ. खबरों के अनुसार इस आडियो टेप में संजू बाबा ने गोविंदा के लिए गाली गलौज वाली भाषा का इस्तेमाल किया था. इसके अलावा छोटा शकील से गोविंदा की लेट लतीफी की शिकायत भी की थी, जिसके बाद गोविंदा को छोटा शकील का फोन भी आया था. इस घटना के बाद गोविंदा और संजय की दोस्ती हमेशा-हमेशा के लिए टूट गई.

करण जौहर

करण जौहर से गोविंदा का रिश्ता तब बिगड़ा, जब फ़िल्म आ गया हीरो के साथ बॉलीवुड में वापसी कर रहे थे, लेकिन उन्होंने अपने टॉक शो कॉफी विद करण में गोविंदा को इनवाइट करना भी ज़रूरी नहीं समझा. तब करण को लेकर गोविंदा ने एक इंटरव्यू कहा था कि “वो दिखाता है कि वो काफी नेक इंसान है, लेकिन वो मुझे डेविड से ज्यादा खतरनाक और जेलस लगता है. पिछले 30 सालों में उन्होंने मुझे कॉल नहीं किया, मुझे शक है कि वह उन एक्टर्स की तरफ नहीं देखते हैं, जो उनके ग्रुप का हिस्सा नहीं हैं और ना ही उन्हें कभी हैलो कहते हैं.” कहना न होगा कि गोविंदा की ये बात करण जौहर को बहुत नागवार गुजरी थी.

कृष्णा अभिषेक

भांजे कृष्णा अभिषेक के साथ गोविंदा के विवाद की खबरें तो कई दिनों तक सुर्खियां बनी रहीं. दोनों अक्सर ही एक-दूसरे को लेकर कुछ ना कुछ बयानबाज़ी करते ही रहते हैं, जिससे मामला उलझ जाता है. हालांकि कृष्णा कई बार बात संभालने की कोशिश करते नज़र आते हैं, लेकिन गोविंदा उन्हें भाव ही नहीं देते हैं. इस वजह से दोनों के बीच दरार बढ़ती ही जा रही है और इस दरार की असली वजह आज तक कोई समझ नहीं पाया.

अमरीश पुरी

दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी के साथ हुआ विवाद तो जगजाहिर है ही. दोनों के बीच मनमुटाव की वजह गोविंदा की लेटलतीफी थी. एक फिल्म की शूटिंग पर कई घंटे लेट आने के बाद गोविंदा और अमरीश पुरी में काफी बहस हो गई थी. अमरीश पुरी ने गोविंदा को हिदायत दी थी कि वो समय पर आया करें, लेकिन गोविंदा एक साथ कई फिल्में शूट कर रहे थे और सेट पर हमेशा लेट ही आते थे. उस दिन दोनों के बीच बात इतनी बढ़ी कि अमरीश पुरी ने गोविंदा को ‘नाली का कीड़ा’ कह दिया था. इतना ही नहीं, अमरीश पुरी ने गुस्से में आकर गोविंदा को जोरदार तमाचा तक जड़ दिया था. ज़ाहिर है दोनों के रिश्ते खराब होने ही थे.

 

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *