फिल्म इंडस्ट्री में कई एक्टर्स ऐसे हैं जो कि फिल्मी बैकग्राउंड से आते हैं। इनमें से कुछ सफल हो गए और कुछ असफल रहे। हमारी इस खास रिपोर्ट में उन स्टारकिड्स के बारे में जानिए जो अपने पिता और परिवार की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे…

विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi)

पुरानी फिल्मों के जाने माने एक्टर सुरेश ओबेरॉय के बेटे विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) से उम्मीद की गई थी कि वे अपने पिता जैसे एक शानदार एक्टर बनकर उभरेंगे लेकिन उनसे लगाई गई सभी उमीदों पर पानी फिर गया है हालांकि इसका एक कारण उनका सलमान खान से पंगा लेना भी रहा। इस विवाद के चलते भी विवेक फिल्म इंडस्ट्री से साइड लाइन कर दिए गए।

चालान कटने पर फिल्मी हुए विवेक ओबेरॉय, मुंबई पुलिस से कही ये बात - Vivek Oberoi Says Pyar Hame Kis Mod Pe Le Aaya After Mumbai Police Booked Him For Riding Bike

हरमन बावेजा (Harman Baweja)

जाने-माने एक्टर हैरी बावेजा के बेटे हरमन बावेजा (Harman Baweja) भी इंडस्ट्री में वो सफलता नहीं पा सके जिसकी उम्मीद उनसे पिता ने की थी। हैरी बवेजा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दीं। हरमन बवेजा ने भी अपने करियर की शुरुआत बड़ी फिल्म से की थी लेकिन वो सफल नहीं हो पाए।

Actor Harman Baweja Cocktail Party । एक्टर हरमन बावेजा की कॉकटेल पार्टी की तस्वीर

नील नितिन मुकेश (Neil Nitin Mukesh)

दिग्गज सिंगर मुकेश के पोते और जाने माने सिंगर नितिन मुकेश के बेटे नील नितिन मुकेश (Neil Nitin Mukesh) का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। उनसे उम्मीद की गई थी वे भी अपने पिता और दादा की तरह फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाएंगे लेकिन वे ये सब करने में कामयाब नहीं हो सके और एक स्टार किड होने के बाद भी फ्लॉप एक्टर बनकर रह गए।

नील नितिन मुकेश (Neil Nitin Mukesh)

उदय चोपड़ा (Uday Chopra)

इसी लिस्ट में मशहूर फिल्म मेकर यश चोपड़ा के बेटे उदय चोपड़ा (Uday Chopra) का नाम भी शामिल है। उदय के पिता ने न जानें कितने ही स्टार्स का करियर बनाया और उन्हें फर्श से अर्श तक पहुंचाया लेकिन उदय इसका फायदा नहीं उठा पाए और उनका नाम इंडस्ट्री के फ्लॉप एक्टर्स की लिस्ट में आ गया।

उदय चोपड़ा की ये तस्वीर देख आपको लगेगा सदमा, 4 साल से नहीं मिली कोई फिल्म - Entertainment News: Amar Ujala

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)

शहंशाह अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) भी इस लिस्ट में शामिल हैं। हालांकि अभिषेक बच्चन कोई फ्लॉप एक्टर नहीं हैं लेकिन जिनके पिता अमिताभ बच्चन हों, उनसे कुछ ज्यादा की उम्मीद की जाती है। अभिषेक इस काम में असफल साबित हुए हैं।

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)

अध्ययन सुमन (Adhyayan Suman)

अध्ययन सुमन (Adhyayan Suman) जाने माने एक्टर और शो होस्ट शेखर सुमन के बेटे हैं। हालांकि वे अपने पिता की तुलना में थोड़ा बहुत भी अच्छा काम नहीं कर सके। अध्ययन ने गिनती की 10 फिल्में की होंगी जो भी बुरी तरह फ्लॉप गयी और इस तरह से उन्होंने भी अपने पिता की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Adhyayan Suman said being linked to certain people created perceptions about him in industry | अध्ययन सुमन ने कहा- शुरुआती दिनों में मुझे विनर होने के चलते टारगेट किया गया, बहुत रोड़े

सोहैल खान और अरबाज खान

जाने माने कथाकार सलीम खान के तीन बेटे हैं। इनमें से सलमान खान तो इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए लेकिन बाकी दोनों बेटे सोहैल और अरबाज खान की गिनती फ्लॉप एक्टर्स में होने लगी। सलमान ने कई बार दोनों भाइयों को अपनी फिल्म में मौका दिया लेकिन दोनों ने अपने भाई और पिता की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Arbaaz Khan and brother Sohail Khan bond over a selfie in flight

आदित्य नारायण (Aditya Narayan)

बात अगर सिंगिंग के क्षेत्र की करें तो इसमें भी कई फ्लॉप स्टारकिड्स का नाम शामिल है। आदित्य नारायण (Aditya Narayan) 90 के दौर के मशहूर सिंगर उदित नारायण के बेटे हैं। वे भी एक सिंगर हैं लेकिन अपने पिता जितना अच्छा नहीं गया पाए और इंडस्ट्री में बतौर एक शो होस्ट बनकर रह गए। वे अपने पिता से काफी पीछे रह गए और पिता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे।

Aditya Narayan Net Worth: कमाई में किसी से कम नहीं हैं आदित्य नारायण, जानिए एक महीने में कितना हैं कमाते | Know about Aditya Narayan net worth and his luxury car collection |

अमित कुमार (Amit Kumar)

फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड कलाकर किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार (Amit Kumar) भी कुछ खासा कमाल नहीं कर पाए और अपने पिता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे। इसके पीछे एक कारण ये भी है कि उनकी आवाज को लोग किशोर कुमार की आवाज से कम्पेयर करते और इसी वजह उन्हें कुछ ज्यादा मौके नहीं मिले।

अमित कुमार (Amit Kumar)

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *