जॉब पाने के लिए शख्स ने किया क्रिएटिव काम, सच्चाई जानकर हैरान हुए लोग

जॉब पाने के लिए शख्स ने किया क्रिएटिव काम, सच्चाई जानकर हैरान हुए लोग

कंप्टीशन के इस दौर में नौकरी पाना बड़ा ही मुश्किल हो चुका है। आजकल कड़ी मेहनत और डिग्री के बावजूद भी बडी संख्या में लोग बेरोजगार हैं। ऐसे में अमन खंडेलवाल (Aman Khandelwal) नाम के एक युवक ने नौकरी पाने के लिए अनोखा जुगाड़ भिड़ाया, जिसकी अब हर तरफ चर्चा हो रही है। इस सच्चाई को जानने के बाद जहां कुछ लोग हैरान हैं, तो वहीं कुछ लोगों ने जमकर चटकारे भी लिए। इस लड़के अमन ने जॉब पाने के लिए डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी की और पेस्ट्री बॉक्स में स्टार्टअप को अपना रिज्यूम भेजा। तो चलिए जानते हैं क्या है यह अनोखा मामला।

अमन खंडेलवाल (Aman Khandelwal zomato) ट्विटर (Twitter) पर इस मामले को शेयर किया है। अमन ने बताया कि उसने रिज्यूमे भेजने के लिए काफी अनोखा तरीका अपनाया। मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर जॉब पाने की तमन्ना रखने वाले अमन को नौकरी ही नहीं मिल रही थी। लिहाजा उसने एक क्रिएटिव वे से अपना रिज्यूमे कंपनी तक पहुंचाया। अमन ने जोमैटो डिलीवरी एक्सीक्यूटिव की तरह रेडी होकर एक स्टार्टअप को अपना बायोडाटा भेजने का फैसला किया।

अमन ने बताया कि वो वो मैनजमेंट ट्रेनी के तौर में नौकरी पाना चाहता है। लेकिन, उसे नौकरी नहीं मिल रही है। लिहाजा, उसने कंपनी तक रिज्यूमे पहुंचाने के लिए यूनिक उपाय निकाला। उसने जोमैटो डिलीवरी एक्सीक्यूटिव की तरह तैयार होकर एक स्टार्टअप को बायोडाटा भेजने का फैसला किया।

अमन (Bengaluru man delivers pastries to start-ups along with resume) ने अपने बायोडाटा को एक पेस्ट्री के डिब्बे में रखकर उसमें दो पेस्ट्री रखी और बेंगलुरु के स्टार्टअप को भेज दिया। बॉक्स में अमन ने एक मैसेज लिखा था कि,” ज्यादातर रिज्यूम कूड़ेदान में चले जाते हैं लेकिन मेरा वाला आपके पेट में जाएगा।” अब यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। अब इस पोस्ट पर लोग तरह तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। किसी का यह कहना है कि देश में बेरोजगारी बढ़ गई है इसलिए लोगों को ऐसे कदम उठाने पड़ रहे हैं। जबकि, कुछ युजर्स कहते है कि यह बडा ही अटपटा लग रहा है। कई युजर्स ने इसे सुरक्षा के लिहाज से भी डेंजरस बताया।

जोमैटो को पसंद नहीं आया आईडिया!
जोमैटो का भी इस पर रिएक्शन आया है। जोमैटो ने अमन खंडेलवाल (Aman Khandelwal zomato) के नौकरी के लिए उठाए इस कदम से खुश नहीं हैं। जोमैटो की ओर से कहा गया कि, “विचार अच्छा था लेकिन तरीका ठीक नहीं।

जैसे ही यह खबर फैली, इंदौर के डिजिटल गुरुकुल मेटावर्सिटी नाम के एक डिजिटल मार्केटिंग ऑर्गनाइजेशन ने अमन खंडेलवाल (Aman Khandelwal zomato) को अपने फ्लैगशिप प्रोग्राम डिजिटल स्टार्टअप से जुड़ने का ऑफर दिया है।

Smina Sumra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *