पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ले रहे हैं संन्यास, विराट के संन्यास पर शोएब अख्तर ने दिया बयान

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ले रहे हैं संन्यास, विराट के संन्यास पर शोएब अख्तर ने दिया बयान

Virat Kohli: कुछ समय पहले विराट कोहली के संन्यास लेने पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बयान जारी किया था. जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई.अभी तक शाहिद अफरीदी का लोगों ने पीछा भी नहीं छोड़ा था कि पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी विराट के संन्यास पर ऐसा कुछ कह दिया कि लोग उन पर भड़क उठे. शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं.

Virat Kohli

पूर्व भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एशिया कप से पहले खराब फॉर्म से गुजर रहे थे. विराट कोहली को एशिया कप से पहले शतक लगाए हुए 3 साल गुजर चुके थे. उन्हें हाफ सेंचुरी के लिए भी काफी मेहनत करनी पड़ रही थी.

इस साल एशिया कप से पहले उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया था. लेकिन लंबे आराम के बाद एशिया कप में वापसी की और इस दौरान वह अपने पुराने अंदाज में दिखाई दिए. इस बार एशिया कप के दौरान वह 276 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर रहे.इस दौरान लंबे समय बाद विराट कोहली ने अपना शतक भी पूरा किया.

विराट कोहली की फॉर्म में वापसी को देखते हुए पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू में कहा कि, “विराट कोहली को टी-20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेना चाहिए. वह क्रिकेट के दूसरे फॉर्मेट में लंबा खेलने के लिए संन्यास ले सकते हैं. अगर मैं उनकी जगह खेल रहा होता तो आगे के बारे में सोच कर निर्णय लेता.”

Virat Kohli

इससे पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी विराट कोहली को लेकर बयान जारी किया था. उन्होंने कहा था कि, “विराट कोहली ने जिस तरह शुरुआत की थी, वह जिस तरह से खेला था, उसने संघर्षों को पीछे छोड़ा है और खुद का इतना बड़ा नाम बनाने के लिए काफी मेहनत की है. वह एक बेहतरीन खिलाड़ी है और मेरे हिसाब से एक समय ऐसा आता है जब खिलाड़ी को सन्यास लेना चाहिए. जब आप कैरियर के टॉप पर हैं तो आपको संन्यास ले लेना चाहिए.”

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *