विराट के 71वें शतक के पहले ही इस खिलाड़ी ने कर दी थी भविष्यवाणी कहलाता है विराट का जिगरी

विराट के 71वें शतक के पहले ही इस खिलाड़ी ने कर दी थी भविष्यवाणी कहलाता है विराट का जिगरी

Virat Kohli: इस समय हर तरफ एक ही नाम गूंज रहा है और वो है ‘किंग कोहली‘ का. 3 साल से ज्यादा लंबे इंतजार के बाद कल अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने अपना 71वां इंटरनेशनल शतक पूरा कर लिया है. एक तरफ भारतीय फैंस टीम के एशिया कप से बाहर होने पर दुखी थे तो कल विराट के शानदार शतक के बाद खुशियाँ मानते हुए नजर आए. विराट कोहली के इस ऐतिहासिक शतक का इंतजार सिर्फ उन्हें ही नही बल्कि पूरी दुनिया को था. विराट के इस शतक की बदौलत भारत ने T20 फॉर्मेट में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड भी बना लिया है.

विराट ने खेली शतकीय पारी

विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों में नाबाद 122 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 6 छक्के लगाए. इस बार कप्तान रोहित शर्मा टीम में मौजूद नही थे. उनकी जगह राहुल को कप्तान बनाया गया. विराट और राहुल ने पारी की शुरुआत करते हुए शानदार बल्लेबाजी की. इसी शतक के बाद उनके साथी खिलाड़ी और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कुछ ऐसा बयान दे दिया. जिससे कि सभी को पता चल गया कि विराट ऐसा करने वाले हैं.

Virat Kohli

डिविलियर्स ने बताया राज

एबी डी विलियर्स ने एक ट्वीट शेयर किया है जिसमें लिखा हुआ है कि, ‘जब मैंने इस मुकाबले से पहले विराट कोहली से बात की तो मुझे अंदेशा हो गया था कि कुछ खिचड़ी तो विराट के दिमाग में पक रही है. मेरे दोस्त तुमने बहुत अच्छा खेला.’ इसके बाद एबी डी विलियर्स ने खुशी मनाते हुए डांस करने की बात भी कही.

Virat Kohli

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स काफी पुराने समय से एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं. यह दोनों खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए काफी लंबे समय तक खेल चुके है. एबी डीविलियर्स ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि विराट जल्द ही फॉर्म में लौटेंगे और उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर यह साबित भी कर दिया.

विराट कोहली का शतक उनकी फॉर्म में वापसी करने का संकेत है. यह एक तरह से भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत भी है. अक्टूबर-नवंबर में भारत को ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप भी खेलना है और विराट कोहली उससे पहले अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं. विराट कोहली ने लगभग 1000 से भी ज्यादा दिन बाद कोई इंटरनेशनल शतक लगाया है और यह उनका 71वां शतक है. इससे पहले उन्होंने 23 नवंबर 2019 को अपना आखिरी शतक लगाया था.

यह शतक उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डंस में पिंक बॉल टेस्ट के दौरान लगाया था. इसी के साथ विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के 71 इंटरनेशनल शतक की बराबरी कर ली है. अब सिर्फ पहले नंबर पर क्रिकेट के भगवान और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 100 शतक लगाए हैं.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *