बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर और डायरेक्टर है जो एक दुसरे के काफी गहरे दोस्त है ,इनमे से एक है महेश भट्ट और विनोद खन्ना इन दोनों में एक समय में बहुत ही गहरी दोस्ती थी .और महेश भट्ट के कारण ही विनोद खन्ना ओशो के आश्रम में चले गए थे ।

यही नहीं महेश भट्ट के कहने पर ही विनोद खन्ना ने उनके भाई मुकेश भट्ट को अपना सेक्रेटरी बना लिया था .लेकिन एक समय में महेश भट्ट ने एक ऐसी हरकत कर दी थी की विनोद खन्ना को इतना गुस्सा आ गया था उन्होंने महेश भट्ट को एक नहीं बल्कि दो थप्पड़ जड़ दिए थे तो चलिए क्या था पूरा मामला जानते है .

विनोद खन्ना के पिक समय की बात है ये

ये जो बात हम आपको बताने जा रहे है ये 80 के दशक की है उस समय विनोद खन्ना का करियर अपने चरम पर था और ये भी लोग मान रहे थे की विनोद खन्ना जल्द ही अमिताभ बच्चन को पीछे छोड़ देंगे .लेकिन इस बीच में विनोद खन्ना की माँ का निधन हो गया और इस घटना से विनोद खन्ना बहुत ही ज्यादा दुखी हुए.तब महेश भट्ट ने विनोद खन्ना को सलाह दिया था की धार्मिकता की तरफ चले जाओ और इसके बाद विनोद खन्ना ओशो रजनीश के आश्रम में चले गये थे .

ये भी कहा जाता है की उस समय विनोद खन्ना ही महेश भट्ट का खर्चा उठाते थे ,ये बात खुद महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में बताया की उस समय मेरे पास पैसा नहीं था और मेरे घुमने फिरने और दुसरे कामो का खर्चा खुद विनोद खन्ना ही उठाते थे .

बाद में की बॉलीवुड में वापसी

कुछ दिन बाद विनोद खन्ना आश्रम में रह कर बॉलीवुड में वापिस आ गए और उन्होंने आते ही एक फिल्म की जिसका नाम था इंसाफ और वो सुपर हिट रही .महेश भट्ट इस मोके का फायदा उठाना चाहते थे और उन्होंने अपने भाई मुकेश भट्ट को प्रोडूसर बना कर विनोद खन्ना के साथ जुर्म फिल्म की शुरवात कर दी .महेश भट्ट फिल्म तो बनाना चाहते थे लेकिन वो विनोद खन्ना को पैसे देने में आना कानी करने लगे जिसको लेकर विनोद खन्ना को काफी गुस्सा आया .और विनोद ने गुस्से में लगातार 40 दिन की शूटिंग कैंसिल कर दी थी .

विनोद खन्ना को नहीं देना चाहते थे पैसे 

जब पैसे नहीं मिले विनोद खन्ना को तो उन्होंने महेश भट्ट की फिल्म अटका दी ,इसके बाद महेश भट्ट ने पब्लिक में विनोद खन्ना के खिलाफ उल्टा सीधा बोलना शुरू कर दिया कुछ समय तक विनोद खन्ना शांत रहे लेकिन जब उन्होंने देखा की पानी सर से ऊपर जाने लगा है तो उनका गुस्सा सातवे आसमान में चला गया .

आखिर एक दिन विनोद खन्ना का महेश भट्ट से स्टूडियो में आमना सामना हो गया और विनोद खन्ना इतने गुस्से में थे की उन्होंने महेश भट्ट को एक नहीं बल्कि दो दो चाटे जड़ दिए थे .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *