10 सेलेब ननद-भाभियों जोड़ियां जो नहीं हैं सगी बहनों से कम

10 सेलेब ननद-भाभियों जोड़ियां जो नहीं हैं सगी बहनों से कम

ननद-भाभी के रिश्ते को लेकर कई तरह की बातें प्रचलित हैं। जहां कई लोगों ने इसे दो बहनों या दो सहेलियों के रिश्तों की तरह बताया है तो वहीं हिंदी टीवी सीरियल्स में हमने अक्सर इस रिश्ते में खटास, तनाव और कई मौकों पर कट्टर दुश्मनी भी देखी है।

हालांकि रियल लाइफ में ऐसा शायद ही होता हो।नोक-झोंक तो लगभग हर घर-परिवार में होती हैं लेकिन आमतौर पर ननद-भाभियों में दोस्ती का ही रिश्ता होता है, जिसे सही साबित करती हैं ये सेलेब ननद-भाभियों की जोड़ी।


करीना कपूर – सोहा अली खान
बॉलीवुड में कहा जाता है कि दो एक्ट्रेसेज़ कभी भी दोस्त नहीं हो सकती लेकिन जब दो एक्ट्रेसेज़ एक रिश्ते से बंध जाए तो क्या होता है? करीना कपूर और सोहा अली खान की बॉण्डिंग और दोस्ती को देखते हुए हम इतना ही कहना चाहेंगे कि इसमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है क्योंकि ये दोनों काफी करीब हैं। दोनों को अक्सर वीकेंड्स पर फैमिली टाइम बिताते हुए या साथ में वेकेशन लेते हुए देखा जा सकता है।


ऐश्वर्या राय बच्चन – श्वेता नंदा बच्चन
ऐश्वर्या राय और इनकी ननद श्वेता के बीच काफी अच्छी बॉण्डिंग हैं। ये दोनों भले ही अपने रिश्ते का बहुत ज़्यादा शो-ऑफ ना करती हों लेकिन दोनों को अक्सर साथ में क्वॉलिटी टाइम बिताते हुए और इवेंट्स अटेंड करते हुए देखा गया है। श्वेता ने कॉफी विद करण पर कहा था कि वो अपनी भाभी से बेहद प्यार करती हैं और वो बेहद खुश हैं कि उनके भाई ने ऐश्वर्या से शादी की।


दीपिका पादुकोण – रितिका भवनानी
दीपिका पादुकोण और रणवीर कपूर की लव स्टोरी किसी फेयरीटेल जैसी है इस बात से तो कोई इंकार नहीं कर सकता है लेकिन इनकी इस लव स्टोरी को और खूबसूरत बनाते हैं इन दोनों के घर वाले और उनके साथ इन दो सुपरस्टार्स की बॉण्डिंग। रणवीर की बहन रितिका के साथ भी दीपिका बहुत स्पेशल बॉण्ड शेयर करती हैं। रितिका ने तो रणवीर और दीपिका के लिए बैंगलोर में स्पेशल रिसेप्शन पार्टी रखी थी।

नीतू कपूर – रीमा जैन
नीतू कपूर बीते ज़माने की सुपरस्टार रह चुकी हैं लेकिन ऋषि कपूर से शादी के बाद उन्होंने अपने करियर और स्टारडम को अलविदा कह दिया। शादी के बाद नीतू के फिल्मी परिवार में इनकी सबसे करीबी दोस्त बनीं इनकी ननद रीमा जैन जिनका एक्टिंग की दुनिया से कोई लेना-देना नहीं है। आज भी नीतू और रीमा बेहद करीब हैं और इन दोनों को हर खास मौके पर साथ देखा जाता है।


दीपिका कक्कड़ – सबा इब्राहिम
दीपिका कक्कड़ और इनकी ननद सबा इब्राहिम के बीच बहुत ही प्यारभरा और खूबसूरत रिश्ता हैं। दीपिका जहां छोटे पर्दे की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं वहीं सबा पिछले कुछ सालों में एक पॉपुलर लाइफस्टाइल ब्लॉगर बन चुकी हैं। सबा अक्सर अपनी भाभी के साथ व्लॉग्स बनाती हैं और दीपिका भी अपनी ननद के लिए उनकी पसंदीदा डिशेज़ बना कर अपना प्यार दिखाती हैं।


मीरा राजपूत कपूर – सना कपूर
वैसे तो मीरा अपने देवर इशान खट्टर के ज़्यादा करीब हैं लेकिन अपनी ननद सना के साथ भी इनकी काफी अच्छी बॉण्डिंग हैं। सना शाहिद के पिता पंकज कपूर और उनकी दूसरी पत्नी सुप्रिया पाठक की बेटी हैं। सना को आपने शाहिद कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म शानदार में देखा होगा।


कश्मीरा शाह – आरती सिंह
कश्मीरा शाह और आरती सिंह के बीच के बॉण्ड की एक झलक हमें बिग बॉस में देखने को मिली थी जब कश्मीरा बिग बॉस के घर में आरती को सपोर्ट करने पहुंची थी। दोनों की पर्सनालिटी बहुत अलग है लेकिन दोनों के बीच काफी प्यार है। आरती उम्र में कश्मीरा से छोटी हैं इसलिए कश्मीरा अपनी ननद को लेकर ना सिर्फ बेहद पज़ेसिव और प्रोटेक्टिव हैं बल्कि उन्हें अपनी बच्ची की तरह ट्रीट करती हैं।


दृष्टि धामी – सुहासी धामी
बहुत कम लोग जानते हैं कि छोटे पर्दे की सबसे पॉपुलर और पसंदीदा एक्ट्रेसेज़ में से एक दृष्टि धामी की भाभी भी छोटे पर्दे की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। ये कोई और नहीं बल्कि ‘यहां मैं घर-घर खेली’ फेम सुहासी धामी हैं। सुहासी की शादी दृष्टि से पहले हुई थी जिस वजह से वो दृष्टि को अपनी छोटी बहन की तरह ही मानती हैं। दोनों की ही पर्सनालिटी काफी हद तक एक जैसी है जिस वजह से दोनों के बीच काफी अच्छी बॉण्डिंग है।

दिव्यांका त्रिपाठी – रिया दहिया
दिव्यांका त्रिपाठी को आपने पर्दे पर एक आदर्श बहु और परफेक्ट भाभी का किरदार निभाते हुए देखा है और रियल लाइफ में भी कुछ ऐसी ही हैं। अपने पति कि बहन रिया दहिया के साथ काफी प्यारभरा और फ्रेंड्ली रिश्ता है। वैसे तो ये दोनों अलग-अलग शहरों में रहती हैं लेकिन जब भी ये दोनों एक साथ होती हैं तो सारा वक्त साथ ही बिताती हैं। दोनों अक्सर एक-दूसरे की फोटोज़ भी शेयर करती रहती हैं।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *