तारक मेहता शो के अब्दुल की बीवी है बला की खूबसूरत, बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी करती हैं फेल

तारक मेहता शो के अब्दुल की बीवी है बला की खूबसूरत, बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी करती हैं फेल

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो पिछले कई सालों से लोगों का मनोरंजन करता आ रहा है और इसे देखकर लोग हंसते हंसते लोटपोट हो जाते हैं. लेकिन इस सीरियल की बात करें तो इसके हर किरदार को लोगों का बराबर प्यार मिल रहा है. इस सीरियल के हर किरदार की लोकप्रियता किसी बॉलीवुड एक्टर से कम नहीं है.

आज हम आपको तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में अब्दुल का किरदार निभाने वाले शख्स के बारे में बताने जा रहे है. इस शो में अब्दुल के किरदार को भी काफी लोगों द्वारा पसंद किया जाता है. देखा जाए तो हर छोटर मोटे काम में अब्दुल को ही याद किया जाता है और इनको सभी लोग पहचानते भी है.

तारक मेहता

आज इस आर्टिकल में हम अब्दुल की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करने वाले है. आपको बता दें कि इस शो में अब्दुल का किरदार निभाने वाले व्यक्ति का असली नाम शरद संकला है. तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से उन्हें हर घर में नई पहचान मिली है.

कई बड़े एक्टर्स के साथ आए नजर

टेलीविजन इंडस्ट्री में अब्दुल उर्फ शरद संकला को इतनी बड़ी पहचान बनाने के लिए काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है. तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अब्दुल का किरदार निभाते हुए शरद ने कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. उन्होंने शाहरुख खान, अक्षय कुमार, सलमान खान जैसे कई कलाकारों के साथ काम किया है. शरद संकला ने साल 1990 में आई फिल्म ‘वंश’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में शरद ने चार्ली चैपलिन का किरदार निभाया जो लोगों को काफी पसंद आया.

हर रोज मिलते थे 50 रूपये

बताया जाता है कि फिल्म में चार्ली चैपलिन का किरदार निभाने के बाद भी शरद को ज्यादा लोकप्रियता नहीं मिली और इन्हें आगे काम भी नहीं दिया गया. इसके अलावा उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में चार्ली चैपलिन का किरदार निभाने के लिए हर रोज 50 रूपये मिलते थे. इसके अलावा इन्होंने बाजीगर, बादशाह और खिलाड़ी जैसी कई फिल्मों में दमदार एक्टिंग की है. लेकिन इन्हे खूब मेहनत के बाद भी ज्यादा काम नहीं मिला.

ऐसे मिला अब्दुल का किरदार

अपने इंटरव्यू में शरद ने बताया कि प्रोड्यूसर आसित मोदी और मैं कॉलेज के दिनों में एक ही बैच में थे और वह मुझे पर्सनली और प्रोफेशनली दोनों रूप से जानते हैं. शुरू शुरू में कैरेक्टर को दो-तीन महीने तक शूट किया लेकिन फिर जब मुझे अब्दुल के रूप में पहचान मिलने लगी तो मैंने इस पर काम करना शुरू कर दिया. इस शो से मुझे नई पहचान मिली है.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि शो में अब्दुल सोसाइटी के बाहर एक सोडे की शॉप चलाते हैं. लेकिन असल जिंदगी में आज वह मुंबई में दो रेस्टोरेंट के मालिक हैं. गोकुलधाम सोसाइटी में घर-घर जाकर लोगों का सामान पहुंचाते हैं.

शरद की बीवी है बला की खूबसूरत

अगर हम शरद के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह आज भी तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में अब्दुल का किरदार निभाते हुए नजर आते हैं. वह भी ऐसे कई लोगों का मनोरंजन करते हैं और दिलों के लोगों में बसते हैं. इनके परिवार में इनकी बीवी प्रेमिका संकला और दो बच्चे भी है. जिनमे से बेटे का नाम मानव संकला और बेटी का नाम कामिया संकला है. शरद की पत्नी प्रेमिका संकला काफी खूबसूरत और हसीन है.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *