अपने शानदार लुक्स और दमदार एक्टिंग के दम पर पूरे बॉलीवुड में दमदार पहचान बनाने वाले अभिनेता अजय देवगन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अजय देवगन के मुताबिक अपने फिल्मी करियर के दौरान उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्में दी हैं और अपने दम पर आज उन्होंने इंडस्ट्री में काफी लोकप्रियता हासिल की है। वहीं अगर अजय देवगन के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘फूल और कांटे’ से की थी।

जानकारी के लिए बता दें कि अजय ने बॉलीवुड में साल 1991 में डेब्यू किया था, जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस मधु शाह नजर आई थीं। ऐसे में आज हम आपको अपनी इस पोस्ट के जरिए मधु शाह से मिलवाने जा रहे हैं, जिनकी उम्र आज 52 साल हो गई है.

एक्ट्रेस मधु शाह ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि अपनी पहली फिल्म के दौरान जब उन्होंने 4 दिन तक फिल्म की शूटिंग की थी, उसके बाद बिना बताए उन्हें फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया था। मधु ने आगे बताया कि जिस तरह से उन्हें इस फिल्म से रिप्लेस किया गया, उससे सर्विस टूट गई और इससे उनके स्वाभिमान को भी गहरा ठेस पहुंची.

 

मधु ने बताया कि उनके साथ उनके परिवार वाले और कुछ करीबी भी इस घटना से काफी परेशान थे. इस घटना को लेकर मधु पूरी रात रोती रहती थी और इस वजह से वह कई दिनों तक कॉलेज जाती रहती थी। एक्ट्रेस ने बताया कि फिल्म से हटाए जाने की जानकारी अखबार को मिली थी न कि फिल्म के निर्माता या निर्देशक को।

लेकिन इस बारे में आगे बात करते हुए मधु ने बताया कि जो कुछ भी हुआ उसने उन्हें काफी हद तक बदल दिया. इन सबके बाद मधु अपने करियर को लेकर काफी सीरियस हो गईं और इसके बाद उन्होंने और मेहनत और लगन के साथ काम करना शुरू किया। मधु ने आगे बताया कि इन घटनाओं ने प्यार के जिस मुकाम तक पहुंचे हैं, उसमें उनका बहुत योगदान है।

जानकारी के लिए बता दें की मधु शाह रिलेशनशिप में बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की भतीजी लगती हैं. मधु के पिता का नाम रघुनाथ है, जो रिश्ते में हेमा का चचेरा भाई लगता है। हेमा मालिनी के साथ ही बॉलीवुड की एक और जानी-मानी एक्ट्रेस जूही चावला भी मधु शाह के साथ रिलेशनशिप में आती हैं। मधु शाह के मुताबिक, उन्होंने आनंद राजन से शादी की है, जो अभिनेत्री जूही चावला के पति जय मेहता के चचेरे भाई हैं और इस मामले में जूही चावला रिश्ते में मधु शाह की भाभी लगती हैं।

इन सबके अलावा अगर एक्ट्रेस मधु शाह के वर्क फ्रंट की बात करें तो उन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई फिल्मों में काम किया है। मधु के करियर में एलान, प्रेम योग, जालिम, दिया और तूफान, हथकड़ी, दिलजले और पहचान जैसी कई बेहतरीन फिल्में शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *