Bigg Boss OTT फेम उर्फी जावेद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि वो गीतकार और राज्यसभा के पूर्व सांसद जावेद अख्तर की पोती हैं.

जावेद अख्तर के आरएसएस की तालिबान से तुलना करने वाले बयान से जुड़े विवाद के बीच यह दावा किया जा रहा है.

हालांकि, हमने पाया कि ये दावा झूठा है. जावेद अख्तर की पोती शाक्या अख्तर और अकीरा अख्तर हैं, जो एक्टर फरहान अख्तर की बेटियां हैं.

दावा

वीडियो शेयर कर दावे में लिखा गया है: “ये ‘ज़ावेद अख्तर की पोती उर्फी ज़ावेद’ हैं लोगो को बड़े बड़े ज्ञान देने वाले की पोती देख लो फ्रैंड”

https://twitter.com/RealAtulsay/status/1434716992007651334?s=20

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो को फेसबुक और ट्विटर पर इसी दावे के साथ शेयर किया है. इनके आर्काइव आप यहां, यहां और यहां देख सकते हैं.

कौन हैं उर्फी जावेद

उर्फी जावेद एक टीवी एक्टर हैं और हाल ही में उन्हें बिग बॉस ओटीटी से एलिमिनेट किया गया है.

https://twitter.com/AzmiShabana/status/1435197137076166660?s=20

वायरल विजुअल के साथ किए गए एक पोस्ट में हमें वॉटरमार्क दिखा. हमने पाया कि ये वीडियो 1 सितंबर को बॉलीवुड फोटोग्राफ वरिंदर चावला के इंस्टाग्राम हैंडल पर अपलोड किया गया था.

हमने उर्फी जावेद से संपर्क किया. उन्होंने कहा कि ये सच में मजेदार है कि लोग मेरे उपनाम की वजह से मुझे जावेद अख्तर से जोड़ रहे हैं.शबाना आजमी ने ट्विटर पर स्पष्ट किया है कि उर्फी जावेद का उनके परिवार से कोई संबंध नहीं है.मतलब साफ है कि सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा ये दावा गलत है कि उर्फी जावेद, जावेद अख्तर की पोती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *