बच्चन परिवार की बहु ऐश्वर्या राय ने की है सबसे कम पढ़ाई, जाने बच्चन फैमिली में कौन है कितना लिखा पढ़ा?

Durga Pratap
3 Min Read

बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी हर छोटी से छोटी बड़ी से बड़ी बात जानने के लिए लोग हमेशा बेकरार रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बच्चन परिवार में किन-किन लोगों की कहां तक एजुकेशन हुई है? आप सब जानते हैं कि बच्चन परिवार में ज्यादातर सभी फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि उस परिवार की एजुकेशन कहां तक हुई है या बच्चन परिवार में कौन कितना पढ़ा लिखा है?

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय 

मिस यूनिवर्स रह चुकी की ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी खूबसूरती के कारण हर किसी की जुबान पर छाई रहती हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी स्कूलिंग पूरी करने के बाद रचना सांसद अकैडमी आर्टिकल में ग्रेजुएशन कर रही थी, लेकिन उन्हें मॉडलिंग का ऑफर आने से उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। यहां तक कि उनका ग्रेजुएशन भी पूरा नहीं हुआ है।

अभिषेक बच्चन 

अभिषेक बच्चन यानी कि ऐश्वर्या राय बच्चन के पति भी फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं। यह तो आप सभी जानते हैं कि अभिषेक बच्चन ने बोस्टन एकेडमी से एक्टिंग डिग्री हासिल की है। लेकिन जहां तक हमें पता है, अभिषेक बच्चन ने अपना कोर्स बीच में ही छोड़ दिया था और फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

श्वेता बच्चन 

यह तो आप सभी जानते हैं कि अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन फिल्मी दुनिया से हमेशा दूर रही है, लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर इनकी फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है। देखा जाए तो श्वेता बच्चन ने स्विजरलैंड से अपनी पढ़ाई पूरी की और बोस्टन यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट कर लिया था।

जया बच्चन 

मशहूर अदाकारा रह चुकी जया बच्चन इन दिनों फिल्मी दुनिया से थोड़ी दूर चल रही है, लेकिन आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि जया बच्चन ने अपनी स्कूली पढ़ाई भोपाल कॉन्वेंट स्कूल से पूरी की है और आगे चलकर उन्होंने एफटीआईआई पुणे से अपनी एक्टिंग ग्रेजुएशन कंप्लीट किया है।

अमिताभ बच्चन 

अमिताभ बच्चन जी को बॉलीवुड इंडस्ट्री में बिग बी के नाम से जाना जाता है और अमिताभ बच्चन ने अपनी एक अलग ही पहचान बना रखी है। अगर हम अमिताभ बच्चन की पढ़ाई लिखाई की बात करें तो इन्होंने नैनीताल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है और आगे की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी ऑफ किरोड़ीमल से पूरी की है।

Share This Article
Leave a comment