मोगैम्बो के रोल के लिए Amrish Puri नहीं थे पहली पसंद, इस एक्टर को किया गया था ऑफर

मोगैम्बो के रोल के लिए Amrish Puri नहीं थे पहली पसंद, इस एक्टर को किया गया था ऑफर

कभी-कभी फिल्मी दुनिया में कुछ ऐसे फिल्में भी बनती हैं जिनको देखने के बाद से लोग उनको युगो युगो तक याद रखते हैं.यूँ कहे तो ये फिल्में अमर हो जाती हैं और इस फिल्म में काम कर रहे कलाकार भी अपने किरदार के माध्यम से अमर हो जाते हैं. ठीक कुछ इसी प्रकार फिल्म मिस्टर इंडिया अमर हो गई है. इतना ही नहीं इस फिल्म में काम कर रहे हर एक किरदार लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया था और यह किरदार भी अमर हो गया है. इस फिल्म में मोगेंबो का किरदार लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया था. इतना ही नहीं मोगेंबो खुश हुआ यह डायलॉग आज भी लोग बोलते रहते हैं. इस किरदार को बॉलीवुड के दिग्गज एंव दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी ने निभाया था.

अमरीश पुरी बॉलीवुड के बेहद शानदार एक्टर माने जाते थे. अमरीश पुरी ने अपने फिल्मी करियर में बहुत सारी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है और इनकी एक्टिंग के वजह से लोग इनके दीवाने हो जाया करते थे. कुछ इसी प्रकार उन्होंने फिल्म मिस्टर इंडिया में किया था. इस फिल्म में अमरीश पुरी की एक्टिंग को देखकर फैंस इनके दीवाने हो गए थे और अमरीश पुरी का यह किरदार अमर हो गया. अमरीश पुरी ने इस किरदार में अपनी जी जान लगा दी थी और इस किरदार के वजह से यह फिल्म हिट भी रही थी. आपको बता दें कि यह फिल्म अपने जमाने की सबसे ज्यादा हिट फिल्म रही थी. इस फिल्म ने उस जमाने में सबसे ज्यादा कमाई की थी. लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म में मोगैंबो का किरदार के लिए अमरीश पुरी मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे बल्कि मेकर्स की पहली पसंद कोई और अभिनेता था. आखिर कौन है यह अभिनेता जो मोगेंबो के किरदार के लिए मेकर्स को सबसे पहले पसंद आया था आगे आपको बताने वाले हैं.

मोगेंबो के लिए मेकर्स ने अमरीश पुरी नहीं है बल्कि इस सितारे को दिया था ऑफर

मिस्टर इंडिया फिल्म लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी. इस फिल्म में अमरीश पुरी के किरदार को लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया था. इस फिल्म की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस फिल्म को रिलीज हुए आज 35 वर्ष से ज्यादा का समय बीत चुका है. बावजूद इसके इस फिल्म के डायलॉग आज भी लोग बड़े चाव से उपयोग करते हैं. इस फिल्म में अमरीश पुरी के किरदार को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था.

दरअसल, इस फिल्म में अमरीश पुरी मोगेंबो के किरदार में नजर आए थे और इस किरदार में इनकी एक्टिंग देखकर फैंस इनके दीवाने हो गए थे. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मेकर्स ने इस किरदार का ऑफर अमरीश पुरी को नहीं बल्कि अनुपम खेर को दिया था. हालांकि, अनुपम खेर ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था जी हां इस बात को खुद अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि इस किरदार का ऑफर अमरीश पुरी से पहले मुझे मिला था लेकिन मैंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. हालांकि बाद में यह किरदार काफी ज्यादा हिट हुआ था.

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *