43 साल की उम्र में भी सिंगल हैं ‘अंजलि भाभी’ और ‘तारक मेहता के साथ है किस्मत कनेक्शन

43 साल की उम्र में भी सिंगल हैं ‘अंजलि भाभी’ और ‘तारक मेहता के साथ है किस्मत कनेक्शन

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में 12 साल तक अंजलि भाभी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस नेहा मेहता ने पिछले साल शो को अलविदा कह दिया था. सीरियल में डाइट कॉन्शियस वाइफ का किरदार निभाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस 43 साल की हो गई हैं।

मिसेज अंजलि मेहता के रोल में 12 साल से नजर आ रही नेहा मेहता असल जिंदगी में सिंगल हैं और अपने लिए मिस्टर राइट की तलाश कर रही हैं। जानिए नेहा मेहता के जन्मदिन के बारे में कुछ ऐसी बातें जिनसे आप अनजान है

नेहा के पिता ने उन्हें अभिनेता बनने के लिए कहा।

उनके पिता एक प्रसिद्ध गुजराती लेखक हैं। नेहा के पास वोकल और ड्रामा में डिप्लोमा और भारतीय शास्त्रीय नृत्य में मास्टर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स है। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत गुजराती थिएटर से की थी।

‘डॉलर बहू’ उनका पहला हिंदी टीवी शो था। इस शो के बाद, नेहा मेहता भाभी की तरह धारावाहिकों में देखा गया था, देश निकला होगा चांद चुंबन। शो के बाद उनकी किस्मत बदल गई जब उन्होंने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ साइन किया।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ और नेहा मेहता का लक कनेक्शन है। क्योंकि इस कनेक्शन के बिना नेहा एक्टिंग छोड़कर 2008 में फिल्म मेकिंग का कोर्स करने न्यूयॉर्क चली जातीं।

जब वे न्यूयॉर्क जाने के लिए अच्छी तरह से तैयार हो गए तो उन्हें ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो का ऑफर मिला। उस समय नेहा के परिवार ने उन्हें सलाह दी थी कि शो को हाथ से न जाने दें क्योंकि यह शो गुजराती साहित्य से जुड़ा है और नेहा के पिता खुद साहित्य से जुड़े थे। नेहा ने अपने परिवार से बात करने के बाद शो के लिए हां कर दी।

पिछले साल लॉकडाउन खुलने पर उन्होंने शो को अलविदा कह दिया। हालांकि, फैसले के कुछ दिनों बाद उन्होंने निर्माता असित मोदी को फोन किया और शो में वापसी की इच्छा जताई। लेकिन तब तक शो में किसी ने उसकी जगह ले ली थी। हालांकि दर्शकों को आज भी पुरानी ‘अंजलि भाभी’ की याद आती है।

 

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *