अनुपमा के पति यामी गौतम के साथ कर चुके हैं रोमांस, 14 साल पहले इस सीरियल में किया था काम

Durga Pratap
4 Min Read

हाल ही टीवी इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर सीरियल अनुपमा में अनुज और अनुपमा के रोमांटिक सीन देखना तो मिला था जिसे देखने के बाद हर कोई खुश हो गया था. आखिरकार इन दोनों की कहानी लव ट्रैक पर आ गई है. हर कोई चाहता था कि अनुज और अनुपमा पहले की तरह एक दूसरे के साथ बर्ताव करने लगे. इस सीरियल में अनुपमा का किरदार रूपाली गांगुली निभा रही है तो अनुज कपाड़िया का किरदार गौरव खन्ना निभा रहे हैं. गौरव खन्ना के बारे में एक बात बहुत ही कम लोगों को पता है कि वह 14 साल पहले बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री यामी गौतम के साथ भी रोमांस कर चुके हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2009 में कलर्स टीवी चैनल पर ‘ये प्यार ना होगा कम’ नाम का एक सीरियल आता था. इस टीवी सीरियल में यामी गौतम और गौरव खन्ना अहम भूमिका में नजर आए थे. लगभग 161 एपिसोड तक चला ये सीरियल हो समय काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गया था.

अनुपमा

यामी गौतम ने निभाया लहर माथुर का किरदार

गौरव खन्ना ने इस सीरियल में अबीर वाजपेयी का रोल निभाया था और यामी गौतम ने लहर माथुर के किरदार को बखूबी निभाया. सीरियल में दोनों के बीच की प्रेम कहानी को दिखाया गया. यह सीरियल जातिवाद पर आधारित था और इसमें एक छोटे शहर के दो अलग-अलग जाति के परिवारों को दिखाया गया है. इस गांव में इंटर कास्ट मैरिज को लोग नहीं मानते हैं.

गौरव खन्ना अबीर वाजपेयी का किरदार निभा रहे थे जो कि ब्राह्मण परिवार से थे और यामी गौतम लहर माथुर का किरदार निभा रही थी जो कि कायस्थ समाज की थी. इसलिए यह दोनों परिवार वाले इस शादी से मना कर रहे थे. अबीर और लहर को एक होने के लिए परिवार के लोगों का सामना करना पड़ा.

गौरव खन्ना को किरदार निभाने में नहीं हुई कोई दिक्कत

इस सीरियल की शूटिंग फिल्म सिटी में 2 एकड़ एरिया में लखनऊ के गणेश गंज मोहल्ले का सेट तैयार किया गया था. इसमें सबसे खास बात ये थी कि गौरव खन्ना को किरदार को करने में जरा भी दिक्कत नहीं हुई क्योंकि वह खुद कानपुर के रहने वाले थे.

साल 2009 में शुरू हुए इस सीरियल में कायस्थ लड़की और ब्राह्मण परिवार के लड़के के बीच लव स्टोरी दिखाई गई थी और इस सीरियल ने टीआरपी में काफी उछाल लिया था. इस सीरियल की टीआरपी ने सास बहू वाले कई सीरियल को पीछे छोड़ दिया था. ये टीवी सीरियल 28 दिसंबर 2009 से शुरू होकर 25 सितंबर 2010 तक ही चल पाया.

लेकिन अब इनके काम की बात करें तो यामी गौतम बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस बन चुकी हैं और उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा गौरव खन्ना अनुपमा सीरियल में अनुज कपाड़िया का किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं. गौरव खन्ना ने भी कई सारे टीवी सीरियल में अपने दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाया है.

Share This Article
Leave a comment