हमारी फिल्म इंडस्ट्री में हर साल बहुत सी फिल्में रिलीज होती है जिनमें कुछ फिल्में हिट होती है तो कुछ फ्लॉप हो जाती है, भले ही फिल्म का प्रदर्शन कैसा भी रहे लेकिन फिल्म स्टार फिल्म के लिए अपनी फीस जरुर लेते है।फिल्मों के अलावा बॉलीवुड स्टार्स एड फिल्मों से भी करोड़ो में कमाई करते है, फिल्मों और एड फिल्मों के अलावा कुछ ऐसे स्टार्स भी है जो अपना साइड बिजनेस भी करते है, आज हम बॉलीवुड के उन्ही स्टार्स के बारे में आपकों बताने जा रहे है।

शाहरुख खान 

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान फिल्मों के अलावा अपना बिजनेस (Side Business of Celebs) करते है, शाहरुख खान का रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के नाम से खुद का प्रोडक्शन हाउस है जिसके वो सह-अध्यक्ष है। इसके अलावा वो आईपीएल टीम कोलकाता नाईटराइडर्स के मालिक है।

बॉबी देओल

बरसात फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाले बॉबी देओल भले ही अब फिल्मों में कम नजर आते हो, बॉबी अभी हाल में ही आश्रम वेब सीरीज में नजर आए थे। बॉबी देओल को म्यूजिक से बहुत प्यार है और वो एक डीजे बनना चाहते थे। बॉबी देओल पहली बार 2016 में दिल्ली के एक नाईटक्लब में डीजे की भूमिका निभा चुके है।

मलाइका अरोड़ा

फिल्मों में आइटम नंबर के लिए मशहूर मलाइका अरोड़ा वर्तमान में सुपर डांसर सीजन 4 में जज की भूमिका निभा रही है। इसके अलावा Bollywood Stars में शुमार मलाइका अरोड़ा फैशन साइट दी लेबल लाइफ (The Label Life) की मालकिन है।

अजय देवगन

फिल्मों में बेमिसाल एक्टिंग के लिए मशहूर अजय देवगन वैसे तो फिल्मों में ही काफी व्यस्त रहते है इसके बावजूद वो अपने बिजनेस को भी अच्छे से संभालते है। वर्तमान में अजय देवगन का खुद का प्रोडक्शन हाउस है जिसका नाम अजय देवगन फिल्म्स है, इसके अलावा अजय देवगन का एक वीएफएक्स स्टूडियों भी है। अजय देवगन गुजरात में स्थित चरणका सौर परियोजना के एक निवेशक भी है।

सुनील शेट्टी | 

Bollywood Stars की लिस्ट में ‘अन्ना’ के नाम से मशहूर सुनील शेट्टी अब फिल्मों में नजर नहीं आते है लेकिन फिर वो काफी व्यस्त रहते है, दरअसल फिल्मों के अलावा सुनील शेट्टी अपने बिजनेस में ही व्यस्त रहते है। सुनील शेट्टी के बहुत से नाईट क्लब और रेस्टोरेंट है, इन सबके अलावा सुनील शेट्टी का पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट नाम से खुद का प्रोडक्शन हाउस है।

माधुरी दीक्षित |

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित भी अब फिल्मों में नजर नहीं आती है, माधुरी की खुद की डांसिंग अकेडमी है जिसका नाम उन्होंने डांस विद माधुरी रखा है। इसके अलावा माधुरी दीक्षित डांसिंग रिएलिटी शो डांस दीवाने 3 की जज भी है।

अक्षय कुमार |

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार फिल्मों में तो काफी सक्रिय रहते ही है इसके अलावा अक्षय अपने बिजनेस भी अच्छे से चला रहे है। अक्षय कुमार का खुद का प्रोडक्शन हाउस है जिसका नाम हरिओम एंटरटेनमेंट है, कुछ समय पहले अक्षय कुमार ने शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के साथ ऑनलाइन शॉपिंग चैनल शुरू किया है जिसका नाम बेस्ट डील टीवी है।

शिल्पा शेट्टी

अपनी अदाओं से सबको दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की अपने पति राज कुंद्रा के साथ आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल में हिस्सेदारी हुआ करती थी लेकिन मैच फिक्सिंग के आरोप साबित होने के बाद उन्होंने अपना हिस्सा बेच दिया था। वर्तमान में शिल्पा Iosis नाम से एक स्पा एंड सैलून की मालकिन है, इसके अलावा मुंबई में ही शिल्पा का खुद का रेस्तरां और क्लब भी है। शिल्पा शेट्टी का खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *