राजकीय सम्मान के साथ हुई ‘अप्पू’ की विदाई, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक से पुनीत राजकुमार ?

राजकीय सम्मान के साथ हुई ‘अप्पू’ की विदाई, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक से पुनीत राजकुमार ?

कन्नड़ फिल्म अभिनेता पुनीत राजकुमार का दिल का दौरा पड़ने 46 साल की उम्र में निधन हो गया। रविवार को पुनीत का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। लोगों को अंतिम दर्शन कराने के लिए पुनीत का पार्थिव देह को कांतीरवा स्टेडियम में रखा गया था। पुलिस ने स्टेडियम के आसपास कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए थे।

कैसे हुई थी मृत्यु ?

पुनीत राजकुमार अपने सरल अंदाज के लिए जाने जाते थे। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस में धमाल मचाती थी। साल 2002 में उनकी फिल्म अप्पू ने काफी वाहवाही बटोरी थी। इस फिल्म के बाद जैसे उनके जीवन ने नया मोड़ ले लिया. पुनीत को एक से बढ़कर एक रोल मिलने लगे थे। साल 2020 में फिल्म चक्रव्यूह में उन्हें देखा गया था। अभिनेता को शुक्रवार को सीने में दर्द की शिकायत हुई। ये वाक्या तब हुआ जब वो जिम में कसरत कर रहे थे। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें तुरंत विक्रम हॉस्पिटल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद बताया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है। आखिरकार टीम ने काफी मेहनत की लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। जिसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आम जनता को बताया कि स्टार एक्टर पुनीत राजकुमार की मृत्यु की खबर की पुष्टि की.

कैसे हुआ घटना क्रम ?
राजकुमार को सुबह करीब 11.40 बजे सीने में दर्द की शिकायत हुई।कसरत करते-करते वो जिम में ही गिर गए। ट्रेनर ने एंबुलेंस की मदद से राजकुमार को अस्पताल पहुंचाया। जहां के इमरजेंसी ट्रामा सेंटर में पुनीत का इलाज शुरु हुआ। विक्रम अस्पताल ने इसके बाद एक बयान जारी किया जिसमे ये कहा गया कि राजकुमार को लाए जाने पर वह प्रतिक्रिया नहीं दे रहे थे और कार्डियक ऐसिस्टोल में था। मृत्यु की सूचना के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त कमल पंत और कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने अस्पताल का दौरा किया। कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु के जिला आयुक्तों, डीसीपी और एसपी को राज्य भर में अपने अधिकार क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी करने के लिए सतर्क किया है.

कौन थे पुनीत राजकुमार ?

पुनीत राजकुमार कन्नड़ इंडस्ट्री के सुपरस्टार माने जाते थे और उन्होंने इंडस्ट्री से अपने मेहनत के बल पर पैसा कमाया। वो इकलौते स्टार थे जो खुलकर चैरिटी करते थे। उन्होंने कई बेसहारा बच्चों को गोद लेकर उनकी पढ़ाई का इंतजाम किया। वृद्धजनों के सिर पर छत दी। गौशालाओं के जरिए आवारा पशुओं को ठिकाना और खाना दिया. बावजूद इसके एक नेक इंसान हम सभी के बीच से चला गया।

कितनी संपत्ति के मालिक थे पुनीत राजकुमार ?
पुनीत राजकुमार की कुल संपत्ति 5 मिलियन अमेरीकी डालर होने का अनुमान है, जो भारतीय करेंसी में लगभग 37 करोड़ भारतीय रुपए हैं. उनकी कमाई का मुख्य स्रोत ब्रांड एंडोर्समेंट और मूवीज से आता था । पुनीत राजकुमार प्रति फिल्म 2-3 करोड़ और प्रॉफिट में एक हिस्सा लेते हैं. इसके आलावा वह एक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लगभग 1 करोड़ रूपए चार्ज करते थे।बताया जाता है आज के दौर में जब बड़े स्टार्स की फिल्म हफ्ते बाद ही पर्दे से उतर जाती हैं वहीं पुनीत की फिल्में 100 से ज्यादा दिनों का सफर एक ही थियेटर में तय किया है। इस अद्भुत कलाकार को हमारी तरफ से भावभीनी श्रद्धांजलि

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *