बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं. 3 अक्टूबर को एनसीबी ने उन्हें मुंबई में क्रूज पर रेव पार्टी से गिरफ्तार किया हैं. जिसके बाद उन्हें 8 अक्टूबर को कोर्ट में 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया हैं.

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद से लोगों ने कहना शुरू कर दिया हैं कि शाहरुख के बेटे का करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया हैं. लेकिन बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि आर्यन खान बॉलीवुड की 5 फिल्मों में काम कर चुके हैं. आज इस लेख में हम इन्ही पांच फिल्मों के बारे में जानेगे.

1) कभी अलविदा ना कहना

आर्यन खान के बारे में बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि उन्होंने साल 2006 की फिल्म ‘कभी अलविदा ना कहना’ में काम किया था. इस फिल्म में शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, प्रीती जिंटा और अभिषेक बच्चन जैसे स्टार्स थे.

2) कभी ख़ुशी कभी गम

साल 2001 में करण जौहर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘कभी ख़ुशी कभी गम’ फिल्म में आर्यन खान ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था.

3) हम हैं लाजवाब

शाहरुख खान के लाड़ले आर्यन ने सालों पहले रिलीज हुई एनिमेटेड फिल्म ‘हम है लाजवाब’ में वॉयस ओवर आर्टिस्ट के रूप में काम किया था. इस फिल्म के लिए आर्यन को सर्वश्रेष्ठ डबिंग चाइल्ड वॉयस आर्टिस्ट अवॉर्ड भी दिया गया था.

4) द लायन किंग

साल 2019 में रिलीज हुई एनिमेटेड फिल्मों की दुनिया में धमाल मचाने वाली फिल्म ‘द लायन किंग’ में भी आर्यन ने अपने काम से सभी का दिल जीता था. इस फिल्म के उन्होंने सिम्बा किरदार को आवाज दी थी.

5) पठान

शाहरुख खान की आगामी फिल्म ‘पठान’ इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं. इस फिल्म में शाहरुख के आलावा जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण जैसे स्टार्स दिखाई देंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म के कुछ एक्शन सीन में आर्यन खान दिखाई देने वाले हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *