Asia Cup 2022: खराब प्रदर्शन को लेकर केएल राहुल हो सकते है एशिया कप से बाहर!! ये खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह

Asia Cup 2022: खराब प्रदर्शन को लेकर केएल राहुल हो सकते है एशिया कप से बाहर!! ये खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह

Asia Cup 2022: एशिया कप के दौरान अपने दोनों मुकाबले जीत चुकी भारतीय टीम अब सुपर 4 में एंट्री कर चुकी है. लेकिन कल खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रनों से करारी शिकस्त देकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर ली है. अब भारत का अगला मुकाबला कल पाकिस्तान के साथ होगा. सबसे पहले अफगानिस्तान फिर भारत, श्रीलंका और अब पाकिस्तान ने सुपर 4 में एंट्री कर ली है.

लेकिन भारतीय टीम के लिए एक खिलाड़ी मुसीबत बनकर खड़ा हुआ है. यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि उपकप्तान केएल राहुल है. चोट से उबरने के बाद केएल राहुल ने जिंबाब्वे दौरे पर भारतीय टीम में वापसी की थी. लेकिन जिंबाब्वे दौरे पर भी वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. लेकिन खराब प्रदर्शन के बावजूद भी उन्हें लगातार खेलने के मौके दिए जा रहे हैं. जो आगे चलकर भारतीय टीम के लिए बड़ी समस्या बन सकते हैं.

Asia Cup 2022
जिंबाब्वे दौरे पर हुई वापसी

काफी लंबे समय बाद केएल राहुल की जिंबाब्वे दौरे पर बतौर कप्तान वापसी हुई थी. लेकिन इस दौरान वह कोई भी बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हुए. आशा थी कि केएल राहुल एशिया कप के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. लेकिन भारत का पहला मुकाबला जब पाकिस्तान के साथ हुआ तो वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए. केएल राहुल के इस प्रदर्शन को देखकर उनके फैंस काफी निराश हुए.

पाकिस्तान के खिलाफ पहली ही गेंद पर आउट हो जाना उनके लिए भारी पड़ गया और उन्हें काफी सारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. केएल राहुल से एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी.

जब भारत का हांगकांग से मुकाबला हुआ तो वह कुछ ही देर क्रीज पर टिक पाए और 39 गेंदों में 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने हांगकांग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ भी कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया.

अगले मुकाबले में केएल राहुल को लेकर संशय

सुपर 4 में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होने वाला है. केएल राहुल पर बड़ा संकट मंडरा रहा है. खराब प्रदर्शन के कारण केएल राहुल पर काफी सवाल खड़े होने लगे हैं और उन्हें अगले मुकाबले में टीम में शामिल किए जाने पर भी अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. सुपर 4 में एंट्री करने के बाद भारत को आने वाला हर मुकाबला जीतना होगा ताकि वह एशिया कप टूर्नामेंट की ट्रॉफी पर कब्जा कर सके.

 

हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया था और उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था. लेकिन पाकिस्तान के साथ हुए पहले मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने ही अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत को जीत दिलाई थी. अब 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आमने-सामने होने वाले हैं. इसलिए हार्दिक पांड्या की वापसी तो टीम में पक्की मानी जा रही है.

अब सवाल उठ रहा है कि क्या ऋषभ पंत को टीम से बाहर किया जाएगा या फिर उनकी जगह और कोई खिलाड़ी टीम से बाहर होगा? अगर पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में उपकप्तान केएल राहुल को बाहर किया जाता है तो उनकी जगह सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली और ऋषभ पंत में से कोई भी ओपनिंग कर सकता है. लेकिन यह फैसला टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा पर निर्भर होगा.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *