पाकिस्तान ने हांगकांग को काफी बुरी तरीके से हराया, 155 रन से हासिल की जीत

पाकिस्तान ने हांगकांग को काफी बुरी तरीके से हराया, 155 रन से हासिल की जीत

Asia Cup : दोस्तों शुक्रवार को पाकिस्तान और हांगकांग के बीच एशिया कप (Asia Cup) का मुकाबला खेला गया था जो टीम इस मुकाबले को जीत जाती वह सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर जाती है और इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने हांगकांग की टीम को काफी बुरी तरीके से हराया है और सुपर 4 में एंट्री कर ली है। पाकिस्तान की टीम ने हांगकांग को 194 रन का टारगेट देखकर उनकी टीम को 38 रन पर ही ऑल आउट कर दिया और 155 रनों से एक बड़ी जीत हासिल की।

यह मैच जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम भारत श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ चौथी टीम बन गई है जो सुपर 4 के लिए क्वालीफाई की है। अब भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को अगला मुकाबला देखने को मिलेगा जो कि दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा पिछली बार की तरह है यह मुकाबला भी बहुत शानदार रहने वाला है।

super 4

Asia Cup : 194 रन का दिया टारगेट

टॉस जीतकर हांगकांग ने गेंदबाजी चुनी और पाकिस्तानी बल्लेबाजी करने के लिए आए। शुरू में ही पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का विकेट गिर गया था उसके बाद में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पारी को संभाला और काफी शानदार अंदाज में अपनी फिफ्टी पूरी करते हुए 78 रन की पारी खेली। हालांकि रिजवान शुरू में धीरे खेल रहे थे लेकिन बाद में काफी तेजी से रन गति बढ़ाई। उनका साथ फकर जमां ने 53 रन बना कर दिया और आखिरी ओवरों में पाकिस्तान के खुश्दिल शाह ने 15 गेंदों में 5 छक्के लगाते हुए 35 रन बनाए।

पाकिस्तान की टीम ने अपनी बल्लेबाजी की बदौलत 193 रन का स्कोर बना दिया और एक बहुत अच्छे टोटल पर आ पहुंचे। हांगकांग के द्वारा फेंके गए 20 ओवर में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने 29 रन बटोरे थे।

Asia Cup : 38 रन पर ढेर हुई हांगकांग

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी हांगकांग की टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और जल्द ही अपने विकेट देने लग गई। हांगकांग की तरफ से किसी भी खिलाड़ी ने दोहरे अंकों को नहीं छुआ। कप्तान निजाकत खान ने भी सिर्फ 8 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से स्पिन गेंदबाजों ने ज्यादातर विकेट लिए मोहम्मद नवाज और शादाब खान ने क्रमशः तीन और चार विकेट लिए वहीं नसीम शाह ने दो विकेट लिए तो शाहनवाज ने भी 1 विकेट ले लिया। अब एशिया कप (Asia Cup) फिर से भारत और पाकिस्तान का मुकाबला रविवार को देखने को मिलेगा।

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *