अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का जाना इस देश के लिये एक बड़ा झटका था। किसी ने नहीं सोचा था कि महज़ 40 साल की उम्र में सुद्धार्थ इस दुनिया को छोड़ कर हमेशा हमेशा के लिए चले जायेंगे।सिद्धार्थ के जाने के बाद उनकी जीवन के कई पहलू सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में एक पहलू यह भी है कि सिद्धार्थ को नशे ने बुरी तरह से अपने गिरफ्त में ले रखा था।

बिग बॉस में उनके साथ कंटेस्टेंट रह चुके पारस छाबड़ा ने एक्टर के ड्राइवर के हवाले से बताया कि कभी कभी सिद्धार्थ इतना नशा कर लेते थे जिससे वे खुद पर कंट्रोल भी खो बैठते थे।

सिद्धार्थ खुद भी अपनी इस बुरी लत से छुटकारा पाना चाहते थे और इसे छोड़ने के लिए वे रीहैब सेंटर भी गए थे। हालांकि सिद्धार्थ ही एक मात्र ऐसे स्टार नहीं है जिन्हें बुरी लत ने अपनी आगोश में लिया हो, उनके अलावा भी कई ऐसे सेलिब्रिटी हैं जो अपनी इस बुरी लत से जूझ रहे हैं। आइये जानते हैं कि वे कौनसे और सेलिब्रिटी हैं जिन्हें अपनी इस बुरी लत को छोड़ने के लिए रीहैब सेंटर जाना पड़ा हो।

सिद्धार्थ सागर 

कॉमेडी की दुनिया का एक उभरता सितारा जिसे देखने के बाद लोगों को लगा था कि यह आगे चल कर कॉमेडी का बेताज बादशाह बन सकता है। मगर भविष्य का यह बादशाह वर्तमान में अपनी बुरी लत से जूझ रहा है। सिद्धार्थ सागर अपनी इस बुरी लत को छुड़वाने के लिए पहले भी रीहैब सेंटर जा चुके हैं, मगर एक बार फिर उन्हें वहां जाने की जरूरत पड़ रही है। कहा जा रहा है कि अभी हाल ही में उन्हें मुम्बई पुलिस ने बेहद बुरी हालत में पकड़ा था।

कपिल शर्मा 

एक छोटे से शहर से आने वाले कपिल शर्मा ने इंडस्ट्री में कॉमेडी किंग का खिताब अपने नाम करके यह साबित कर दिया है कि सपने सबको देखना चाहिए। कपिल शर्मा ने अपने दम पर सब कुछ पाया है, वहीं उन्होंने अपनी बुरी लत की वजह से बहुत कुछ खोया भी है। कपिल शर्मा शो में गुलाटी का किरदार निभाने वाले सुनील ग्रोवर से भी उनकी अनबन नशे के बाद ही हुई थी। एक समय ऐसा आया जब कपिल शर्मा का शो बंद होने के कगार पर आ गया था। ऐसे समय में कपिल ने शो से ब्रेक ले कर रीहैब सेंटर जाने का निर्णय लिया।

हनी सिंह 

कहते हैं शौहरत हर कोई पा सकता है, मगर कुछ ही लोग होते हैं जो इसे संभाल कर रख पाते हैं। हनी सिंह पर यह बात एक दम फिट बैठती है। एक दौर था जब हनी सिंह के गाने पर अपने आपको थिरकने से कोई रोक नहीं पाता था। मगर शौहरत के साथ उन्होंने नशे का दामन भी थाम लिया जिसकी वजह से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा। काफी समय तक वे इंडस्ट्री से गायब ही हो गए थे कहा जाता है कि इस समय वे रीहैब सेंटर में थे।

श्वेता बसु प्रसाद 

चाइल्ड एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में कदम रखने वाली श्वेता ने अपनी मासूमियत से कई लोगों का दिल जीत लिया। टीवी से ले कर फिल्मो तक उन्होंने बचपन में ही पकड़ कर ली थी। उनकी फ़िल्म मकड़ी के लिए तो उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। मगर फिर लगी बुरी लत ने उनके उभरते करियर को एक दम चौपट कर दिया। वे शीर्ष से पल भर में फर्श पर आ गयी। अपनी इस बुरी लत का पूरा करने के लिए उन्होंने गंदे काम भी करना शुरू कर दिए थे। हालांकि फिर रीहैब सेंटर जा कर उन्होंने अपनी इस बुरी लत से छुटकारा पाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *