Bodybuilding: तेल से बनाए थे 25 इंच के डोले अब लगाने पड़ रहे हैं 60 टांके, जानिए क्या हुआ इस बॉडीबिल्डर का हाल

Bodybuilding: तेल से बनाए थे 25 इंच के डोले अब लगाने पड़ रहे हैं 60 टांके, जानिए क्या हुआ इस बॉडीबिल्डर का हाल

Bodybuilding: इस दुनिया में एक से बढ़कर एक बॉडीबिल्डर देखे जाते हैं जो अपने शानदार शरीर और फिट बॉडी से पूरी दुनिया में मशहूर हो जाते हैं। बॉडी बनाने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं और जिम में काफी पसीना बहाते हैं लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं जिनको मेहनत करना पसंद नहीं है और वह अपनी बॉडी बनाने के लिए गलत तरीकों को अपनाते हैं। शॉर्टकट अपनाने वाले बॉडीबिल्डर का हाल बाद में काफी बुरा होता है और ऐसा ही एक मामला अभी सामने आया है। दुनिया में सबसे बड़े डोले रखने वाले बॉडी बिल्डर ने हॉस्पिटल से एक वीडियो शेयर किया है और अपना हाल दुनिया के सामने रखा है।

Bodybuilding

दरअसल पोलैंड के रहने वाले सिजमोन कोमांडोज के पास दुनिया के सबसे बड़े डोले हैं लेकिन उन्होंने यह बिना मेहनत की बनाए हैं इसके लिए सिजमोन कोमांडोस ने तेल के इंजेक्शन और अल्कोहल के इंजेक्शन अपने हाथों में लगाए जिसकी वजह से इनके डोलो का आकार शरीर की तुलना में काफी बढ़ गया और इनके डोले 25 इंच के हो गए सिजमोन कोमांडोस एक MMA फाइटर है।

सिजमोन कोमांडोस हॉस्पिटल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह बेड पर लेटे हुए हैं और उनके हाथ में टांके लगे हुए हैं दरअसल सिजमोन कोमांडोस ने आर्टिफिशियल तेल सिंथॉल के इंजेक्शन अपने बायसेप्स में लगाए थे ताकि वे ज्यादा अट्रैक्टिव दिखाई दे लेकिन इसका हर्जाना आज वह भुगत रहे हैं। डॉक्टर ने सिजमोन कोमांडोस की पहली सर्जरी की और 60 टांके लगाए हैं इस सर्जरी के बाद में वह अभी स्वस्थ हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Szymon (@szymon.komandos.git)

Bodybuilding: ये लेते थे खुराक

सिजमोन कोमांडोस कहते हैं कि उन्होंने अपने बायसेप्स का आकार बढ़ाने के लिए टेस्टोस्टेरोन की मात्रा ज्यादा लेने लग गए थे वह हर दूसरे दिन 100mg टेस्टोस्टेरोन लेते थे और 7 दिन में एक बार मास्टरेन 400mg और ऑक्सा 5mg भी लेते थे। इसके अलावा भी वह काफी और डाइट प्लान बनाते थे जो कि उन्हें याद नहीं है। ऐसे बॉडीबिल्डर के मामले और भी आए हुए हैं जिनमें की रूसी बॉडीबिल्डर ‘पोपी’ का नाम सबसे मशहूर है उन्होंने भी ऐसे ही तेल के इंजेक्शन लगाकर अपने बायसेप्स का आकार बढ़ाया था जिसकी वजह से उनका मांस गलने लग गया था जिससे कि ऑपरेशन के द्वारा हटाया गया।

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *