सर्जरी के बाद खराब हुआ इन अभिनेत्रियों का चेहरा, किसी ने गंवाई जान तो किसी का बिगड़ा पूरा चेहरा..

Shilpi Soni
4 Min Read

हाल ही में कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश ने बेंगलुरु के एक अस्पताल में रूट कैनाल सर्जरी करवाई थी लेकिन डॉक्टरों की लापरवाही से उनका पूरा चेहरा बिगड़ गया है। सर्जरी के बाद स्वाति की कुछ फोटोज सामने आईं, जिन्हें देखकर उन्हें पहचान पाना काफी मुश्किल हो रहा है। उनके चेहरे और होंठों पर भी काफी सूजन आ गई है। वैसे, ये पहली बार नहीं है जब किसी एक्ट्रेस की सर्जरी गलत हुई हो और उन्हें पहचान पाना मुश्किल हो गया हो। इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्हें सर्जरी करवाना काफी महंगा पड़ गया और उनका पूरा चेहरा ही बर्बाद हो गया।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा नैचुरल ब्यूटी हैं, लेकिन एक फिल्म के लिए इस अदाकारा ने भी अपने फेस में कुछ बदलाव करवाने का फैसला लिया था। ‘बॉम्बे वेलवेट’ के लिए अनुष्का ने अपने लिप्स फिल करवाए थे, ताकि वो बड़े लगें। हालांकि, जैसे रिजल्ट की उन्हें उम्मीद थी, हुआ उसके ठीक अपोजिट। अनुष्का के लिप्स ऐसे बन पड़े, जिन्हें देख लोगों की हंसी छूट गई और उन्होंने ऐक्ट्रेस के चेहरे की तुलना बत्तख से करना शुरू कर दी। बाद में इन फिलर्स को हटवाया गया, तब जाकर इस खूबसूरत अदाकारा की ब्यूटी फिर से नॉर्मल नजर आई।

आयशा टाकिया

ये अदाकारा जितनी जल्दी पॉप्युलैरिटी की सीढ़ियां चढ़ी उतनी ही जल्दी इन्होंने बीटाउन को अलविदा भी कह दिया। कुछ समय बाद जब शादीशुदा आयशा की तस्वीरें सामने आईं, तो लोग शॉक्ड रह गए। लवली फीचर्स वाली इस अदाकारा का चेहरा एकदम बदला हुआ था, जो प्लास्टिक सर्जरी का नतीजा था। उनका फेस परफेक्ट एग्जाम्पल बन गया था कि ब्यूटी बढ़ाने का ये तरीका कितना बुरा भी साबित हो सकता है।

सारा खान

टीवी की ये ऐक्ट्रेस अपने सॉफ्ट फीचर्स के लिए जानी जाती थी। गुड गर्ल इमेज की इस बाला ने मेकओवर किया, तो उसके लिए प्लास्टिक सर्जरी का भी सहारा लिया। इसका असर ये हुआ कि प्यारी लगने वाली सारा, कुछ हद तक डरावनी लगने लगी। उनके चीक्स से लेकर लिप्स तक सब अजीब दिखने लगे, जिससे फैन्स को भी काफी निराशा हुई।

कोएना मित्रा

गलत सर्जरी से सबसे ज्‍यादा असर कोएना मित्रा पर पड़ा। हिट आइटम नंबरों पर डांस करके बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाली अभिनेत्री ने नाक की सर्जरी कराई थी, लेकिन ये बर्बाद हो गई थी। इसका उन्‍हें खुद भी अफसोस है।  कोएना ने एक इंटरव्‍यू में कहा था, “सर्जरी के बाद मेरी हड्डियों में सूजन होने लगी। यहां तक कि डॉक्टरों ने भी हार मान ली और कहा कि सिर्फ दवा और दुआ से ही काम चलेगा। ” एक गलत सर्जरी के चलते उनका करियर लगभग खत्‍म हो गया।

मिनिषा लांबा

आपको फिल्म ‘बचना ऐ हसीनों’ से मिनिषा का सुंदर चेहरा याद होगा, जहां उन्होंने चॉकलेट बॉय रणबीर कपूर के साथ रोमांस किया था। मगर मिनिषा ने भी ज्‍यादा खूबसूरत दिखने के चक्‍कर में अपने चेहरे की प्‍लास्टिक सर्जरी करा ली, लेकिन उनका ये एक्‍सपेरिमेंट सफल नहीं हो पाया और उनका चेहरा बदल गया।

चेतना राज

कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की अदाकारा चेतना राज का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। आपको बता दें खुद को आकर्षित और खूबसूरत दिखाने के लिए चेतना राज ने सर्जरी का सहारा लिया था परंतु इसकी वजह से उन्हें अपने जान से ही हाथ धोना पड़ गया। दरअसल, हाल ही में चेतना ने फैट फ्री सर्जरी करवाई थी हालांकि इसके बाद चेतना की हालत और भी ज्यादा बिगड़ गई और महज 21 साल की उम्र में ही चेतना राज इस दुनिया को अलविदा कह गई।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *