Brahmastra Film Review: डूबते बॉलीवुड के लिए ‘ब्रह्मास्त्र’ साबित हो सकती है ये ब्रह्मास्त्र फिल्म, सच में ब्रह्मास्त्र हैं या बच्चों का खिलौना

Brahmastra Film Review: डूबते बॉलीवुड के लिए ‘ब्रह्मास्त्र’ साबित हो सकती है ये ब्रह्मास्त्र फिल्म, सच में ब्रह्मास्त्र हैं या बच्चों का खिलौना

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म की प्रतीक्षा दर्शक लंबे समय से कर रहे। हालांकि अब उनके इंतजार का अंत हुआ है।ये फिल्म बड़े पर्दे पर लगने ही वाली है। हालांकि बॉलीवुड के लिए साल 2022 कोई खास साबित नहीं हुआ क्योंकि एक के बाद एक लगातार फिल्में औंधे मुंह गिरती जा रही है। ऐसे में लोग उम्मीद लगाए हुए हैं कि ब्रह्मास्त्र फिल्म से शायद उनको मायूसी का सामना ना करें।

एक फिल्म को तैयार करने में तकरीबन 10 साल का समय लगता है और अनुमानित तौर पर इस पर 410 करोड़ रुपए का खर्च बैठता है। ऐसे में अगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाब ना हो और फिल्म निर्देशक और फिल्म स्टार के करियर पर ग्रहण लग जाता है। फैंस रणबीर की फिल्म आलिया और रणबीर की फिल्म को देखने के लिए बेताब है ।

इसका अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं इस फिल्म के लिए पहले दिन ही 3.5 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। वही अब ये मूवी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। अब तो इस फिल्म को लेकर इंटरनेट रिव्यू मिलने लगे है। मोटे तौर पर कहे तो इस फिल्म की दर्शको को अब तक मिली जुली प्रतिक्रिया दर्ज हुई है।

फिल्म में देखने लायक चीजे

बॉलीवुड से जुड़ी वेबसाइट पिंकविला ने अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र को 5 में से 4 स्टार दिए है।इसके द्वारा रिव्यू में बताया गया है।ब्रह्मास्त्र महत्वाकांक्षा का एक क्लासिकल रूप में उदाहरण है।अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आकांक्षा और कल्पना के संयोजन को बड़े पर्दे पर बड़े ही खूबसूरती से जीवंत रूप से प्रदर्शित किया गया है। कम शब्दों के कहे तो दर्शकों को फिल्म देखने के बाद एक सब्‍जेक्टिव एक्सपीरियंस मिलेगा। वहीं ज्यादातर समय फिल्म के एक एलिमेंट को दूसरे पर अधिक पसंद करते हैं।

टॉप वेबसाइट का मूवी रिव्यू

बॉलीवुड बेस्ट ही अन्य वेबसाइट कोई मोई ने भी फिल्म को 5 में से चार स्टार दिया है। इसके रिव्यु के मुताबिक अयान मुखर्जी ने कहानी की अपेक्षा में पटकथा पर अधिक फोकस किया है इसके हर फ्रेम की एक अलग पेंटिंग है। फिल्म निर्माताओं ने हर एक सीन में भव्यता को बनाए रखने का बखूबी रुप से ध्यान दिया है ।फिल्म में देखने को बहुत कुछ है।

जिसका अंदाजा महज दर्शक ही लगा सकते हैं। फिर भी ये फिल्म शुरू से अंत तक देखने में काफी मजेदार है। आप फिल्म के अंत तक पता नहीं लगा सकते की फिल्म की कहानी कब कौन सा मोड़ लेगी।वही इस फिल्म की कहानी की माने तो कहानी शिबा नाम के लड़के से होती है, जिसको सपने में बेहद अजीबोगरीब चीजे दिखती है।

सोशल मीडिया से कलेक्ट रिव्यू के मुताबिक

सोशल मीडिया के जरिए चल रहे रिव्यू और अन्य समीक्षकों के रिव्यु को जोडकर तो यही लगता है कि मौजूदा समय में फिल्म की कहानी काफी कमजोर पड़ है है। वही फिल्म को 1 स्टार से ढाई स्टार तक दिए गए हैं। मीडिया रिव्यू की मानें तो यह फिल्म अपनी लागत को महज निकाल सकती है। वहीं कुछ लोग इस फिल्म को पूरी तरह बकवास बता रहे।

Monika Tripathi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *