कौन सा ऐसा देश है जहाँ लाखों लोग अपनी शादी के सपने देखते हैं।

Pinky
3 Min Read

ओमान : अरबी प्रायद्वीप के पूर्व-दक्षिण में स्थित एक मुस्लिम देश है जिसे आदिकारिक रूप से सल्तनत ओमान नाम से जानते है।

ओमान में अलग-अलग स्थानों पर भारतीयों के विवाह समारोह आयोजित करने के मामलों में पिछले साल के मुकाबले दोगुना इजाफा हुआ है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. ओमान सल्तनत के विरासत एवं पर्यटन मंत्रालय के एक तर्जुमान ने कहा कि ओमान के अफसरान ने देश को हिन्दुस्तानी शादियों के लिए एक खूबसूरत और आकर्षक स्थान के तौर पर स्थापित करने की तैयारी कई साल पहले ही शुरू कर दी थी.

यह जगह बेहद खूबसूरत है यहाँ पर लोग अपनी शादी के सपने देखते है क्योकि यह जगह बहुत खूबसूरत है यहाँ पर शादी करने के बहुत से फायदे है  एक ट्रैवल टूरिज्म कंपनी के मैनेजर ने बताया कि ओमान भारत से काफी नजदीक है और अन्य पसंदीदा जगहों के मुकाबले में भारत के लिए बेहतर एयरलाइन कनेक्टिविटी है. ओमान देश की खूबसूरती को देखने के लिए लाखो लोग आते है यहाँ पर बहुत से टूरिस्ट आते है।  ओमान की खूबसूरती ही उस की पहचान है

 

ओमान किस के लिए प्रसिद्ध है ? 

ओमान अपनी प्राचीन अफलाज ओसेस सिंचाई प्रणाली, सीढ़ीदार बागो , एडोब किले , बहुत सारी मस्जिदों , धारा घाटियों , धोव्स , उल्कापिंड और दुनिया के तीसरे सब से बड़े अल सेद के लिए प्रसिद्ध है।  नौका , सुल्तान के स्वामित्व में।  और ओमान की सफलता का कारण प्रवासियो के लिए एक समावेशी और सहायक वातावरण बनाने में उसकी उलेखनयी प्रयासो को दिया जा सकता है।  देश की मजबूत अर्थव्य्वस्था, स्थिर राजनीतिक माहौल और सांस्कृतिक विविधता के प्रति प्रीतबध्दता ने इसे विदेशी पेशेवरो और परिवारों के लिए एक आकर्षक बना दिया है।  भारतीय लोग अब विवाह समारोह के लिए ओमान को अपनी नई पसंद के तौर पर देख रहे हैं. आने वाले समय में भारतीयों के विवाह समारोह आयोजित करने के मामलों में और भी तेजी दर्ज की जा सकती है. ओमान अपनी कुदरती ख़ूबसूरती के लिए काफी मशहूर है. और बहुत से भारती यहाँ जा कर अपनी शादी कारण कहते है।

 

 

Share This Article
By Pinky
पिंकी एक अनुभवी समाचार लेखिका है, जो हिंदी में समाचार सामग्री लिखने में माहिर है। उन्होंने इस क्षेत्र में अपने 10+ वर्षों के अनुभव के दौरान अपनी योगदान की अद्वितीय छाप छोड़ी है। पिंकी एक विद्यार्थी के रूप में अपनी शिक्षा की शुरुआत कर चुकी है, लेकिन उन्होंने समाचार लेखन में अपना आदर्श क्षेत्र खोजा और अपने लिखावट के माध्यम से व्यापक पठकों को अद्वितीय तरीके से समझाने का काम किया है। पिंकी का 10+ वर्षों का समाचार लेखन क्षेत्र में अद्वितीय अनुभव है, और उन्होंने अपने काम के माध्यम से अपनी योग्यता का परिचय दिया है। उनका विशेष ध्यान समाचार लेखन के प्रति है, और वे सटीकता और जानकारी को अपने लेखन के माध्यम से व्यक्त करने में निष्ठावादी हैं। पिंकी के लेखन कौशल उनके सामाजिक और राजनीतिक विषयों पर अद्वितीय ध्यान के साथ प्रस्तुत करते हैं, जिससे वे अपने पाठकों को विशेष रूप से सम्मोहित करते हैं। उन्होंने अपने कैरियर के दौरान कई बड़े समाचार पोर्टलों और प्रमुख प्रकाशकों के साथ काम किया है और विभिन्न समाचार विषयों पर लेखन किया है। पिंकी अपने व्यापक ज्ञान, लेखन कौशल, और समाचार के विशेष शौक के साथ हिंदी भाषा में समाचार प्रकाशन के क्षेत्र में एक अद्वितीय शख्सियत हैं। वे हमारे पाठकों को सटीक, विश्वसनीय और महत्वपूर्ण समाचार सामग्री प्रदान करने के लिए अपनी सार्थक योगदान के लिए प्रसिद्ध हैं। पिंकी एक समाचार लेखिका के रूप में अपने अनुभव और योग्यता के साथ एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता है, और हम उनके साथ होने पर गर्व करते हैं। उनके लेखन कौशल और जागरूकता से हमारे पाठक अब हिंदी समाचार के साथ और भी जुड़े रहेंगे।
Leave a comment