Diwali offer: JIO 5G SIM पहुंचेगा सीधा आपके घर, ऑर्डर करने का ये हैं आसान तरीका

Diwali offer: JIO 5G SIM पहुंचेगा सीधा आपके घर, ऑर्डर करने का ये हैं आसान तरीका

त्यौहार की धूम भारत में हमेशा नई सौगात लेकर आती है।लोग बड़ी बेसब्री से त्योहार का इंतज़ार करते हैं। बड़ी बड़ी कंपनियां भी अपने नए स्कीम लॉन्च करने के इन त्योहारों को टारगेट करती है।इन दिनों हमारे देश में 5g की बात हर जगह हो रही है। इस साल jio के साथ साथ कई अलग कंपनियों ने भी 5g को लॉन्च करने की घोषणा की है। jio ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी देते हुए बताया था कि इस साल दिवाली के उपलक्ष्य में 5g की सर्विस मिलनी शुरू हो जाएगी।

लेकिन अब तक इसका कोई खुलासा सामने नहीं आया है। लेकिन आधिकारिक तौर पर इसे दीवाली पर शुरू करने का ऐलान साफ तौर पर कर दिया गया। अब 5g सर्विसेज के साथ साथ आप 5g Sim भी अपने घर होम डिलीवरी करवा सकते हैं।इसको करने क्या नियम है ये जानते है।

अगर आप अपना 5g का सिम होम डिलीवरी करवाना चाहते हैं, तो सबसे पहले रिलायंस jio ऑफिसियल वेबसाइट पर आपको जाना होगा इसके बाद आपको वहाँ एक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा जिसपर लिखा होगा “गेट जिओ सिम” इसके बाद आपको अपना फ़ोन नंबर रजिस्टर करवाना होगा फॉर्म में डिटेल्स भरने के बाद आपके मोबाइल नंबर एक ओटीपी आएगा। इस ओटीपी के आने के बाद आप से आपकी Sim को प्रीपेड या पोस्टपेड चुनने की गुजारिश की जाएगी। इस फॉर्मेलिटी को पूरा करने के बाद सिम कार्ड आपके पते पर डिलीवर करवा दिया जाएगा।

सिम कार्ड होम डिलीवरी करवाने के लिए उस पर दिया गया पता आपके आधार कार्ड से मेल खाना चाहिए। यानी Address लिखते समय यह सुनिश्चित करना जरूरी होगा कि आप जो Address डाल रहे हैं वो Address सही होना चाहिए और आपके आधार कार्ड पर भी उस Address में कोई बदलाव नहीं होना चाहिए।

बस एक आधार कार्ड के जरिए आप आसानी से अपने सिम कार्ड को अपने घर पर डिलीवर करवा सकते हैं। jio के द्वारा बनाई गई इतनी आसान प्रक्रिया को देख लोग काफी खुश हैं। लोगों के बीच इस 5g Sim को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। बस अब लोगों को इंतजार है तो दीवाली का।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *