बॉलीवुड दीया मिर्जा खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने के साथ साथ पूर्व मिस एशिया पैसिफिक,निर्माता और एक्टिविस्ट भी है. जितनी खूबसूरत दीया मिर्जा है उससे ज्यादा खूबसूरत उनका घर है. दीया मिर्जा ने अपने घर को इको फ्रेंडली तरीके से बनवाया है. उसके घर के अंदर की तस्वीरें देखकर आप और अधिक चकित हो जाएंगे

दीया मिर्जा भले ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर जा चुकी है.
परंतु वह अपने फैन्स के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से बातचीत करती रहती है. वह अपने किसी भी फैन्स को नाराज नहीं करती है बल्कि फैन्स के साथ टाइम स्पेंड करना उसे बहुत अच्छा लगता है. इसलिए वह अपनी लाइफ से जुड़ी कई चीजें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है.

इको फ्रेंडली घर में रहती है दीया मिर्जा

दीया मिर्जा अपने घर की कई खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहती है. हम आपको बता दें कि दिया मिर्जा मैं अपने घर का निर्माण इको फ्रेंडली तरीके से करवाया है. उसके घर के अंदर की हर चीज की बनावट इको फ्रेंडली तरीके से की गई है. इसके अलावा प्रकृति से अधिक लगाव होने की वजह से उसके घर के चारों तरफ पेड़ पौधे, रंग बिरंगे फूलों के गार्डन आदि देखने को मिल
जाएगा.

वही अगर बात करें लाइटिंग की तो एक्ट्रेस ने बड़े बड़े लैंप और बल्ब से अपने घरों की सजावट की है और साथ ही घर को व्हाइट कलर से पेंट कराया है जिससे ये साफ पता चलता है कि दिया को शांति पसंद है .इसके अलावा उसके घर की सारी बनावट देखकर कोई भी प्रकृति प्रेमी वहां से जाना पसंद नहीं करेगा.

पर्यावरण के प्रति बहुत लगाव है मिर्जा

दीया मिर्जा को प्रकृति से इतना लगाव है कि उनका यह
लगाव उनके घर को हालांकि सौंदर्य प्रदान करता है. अपने घर के आसपास के वातावरण में हरियाली देखने को मिलती है. हम आपको बता दे दिया मिर्जा एक पर्यावरण कार्यकर्ता भी हैं . उसने अपने घर की खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर करती रहती है.

इसके अलावा पेड़-पौधे काफी पसंद होने के कारण दिया के घर में कई बालकनी गार्डन भी हैं जहां उन्होंने अलग अलग तरह के प्लांट्स लगाए है. इतना ही नही दिया ने अपने घर के हर एक कोने को बड़े ही बखूबी तरीके से यूज़ किया है. घर में सीढ़ियों के पास एक छोटा सा लाइब्रेरी भी बनाया है। आपको बतादें कि दिया मिर्जा को किताबें पढ़ने का बेहद शौख है और इसी वजह से उन्होंने अपने घर में किताबें रखने के लिए स्पेशल सेल्फ बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *